प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के 7 साल होने पर गांव-गांव में होंगे सेवा कार्य, कार्यकर्ताओं को दी ये जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यकाल 30 मई को 7 साल का हो रहा है. इस दिन भाजपा ने विस्तृत प्लान तैयार किया. पार्टी कार्यकर्ता गांव- गांव पहुंचकर सेवाकार्य और संवाद की जिम्मेदारी दी गई है.

0

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी बैठक में दायित्व निर्धारण के साथ आगामी योजना रचना पर वर्चुअल प्लेटफार्म पर चर्चा की। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक एवं एमएलसी से संवाद करते हुए 30 मई को केंद्र के 7 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर मंत्रणा करते हुए गांव में आयोजित होने वाले सेवा कार्यों के लिए सभी को जानकारी दी गई। इसके अलावा ब्लड डोनेशन के लिए मोर्चों के पदाधिकारियों के साथ भी वर्चुअल बैठक में कार्यक्रम क्रियान्वयन के लिए विस्तृत संवाद किया गया। पार्टी गांव में सेवा ही संगठन के संकल्प के साथ पहुंचेगी और सेवा कार्य करेगी इसके साथ ही ब्लड डोनेशन तथा बंगाल हिंसा पर वेबीनार के माध्यम से विपक्ष द्वारा क्षत-विक्षत किए जा रहे लोकतंत्र की कार्यकर्ताओं के बीच संवाद करेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से कहा कि विपरीत परिस्थितियों में कार्य करने की क्षमता ही भाजपा कार्यकर्ता को अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से पृथक करती है। पार्टी लगातार वैश्विक महामारी के दौर में भी जनता के बीच पहुंचकर सेवा कार्यों में जुटी है। जिसने भावी राजनीति को नई परिभाषा देते हुए अपने आचरण से सेवा ही संगठन का संकल्प देश के सामने प्रस्तुत किया है। इसी संकल्प के साथ हम बार-बार गांव गरीब किसान की दहलीज पर सेवा कार्यों के माध्यम से पहुंच रहे हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बैठक में कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पार्टी के विधायक सांसद तथा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अभियान के तहत गांव में पहुंचकर सामाजिक जागरूकता, मास्क, सैनीटाईजर, मजदूरों व गरीबों को राशन किट, आयुष काढा, प्रतिरोधक क्षमता किट इत्यादि वितरित करेंगे साथ ही साथ वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर विपक्षी पार्टियां बयानबाजी एक सीमित है तथा झूठ व फरेब के द्वारा लगातार भ्रम व संशय फैलाकर कोरोना के विरुद्ध चल रहे युद्ध को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के साथ ही भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता देश के जनमानस के साथ मिलकर कोरोना को हराने व देश को जिताने के संकल्प की पूर्णता के लिए जुटा हुआ है। मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर सेवा कार्यों की वृहद कार्य योजना के साथ पार्टी गांव में ग्रामीणों के बीच पहुंचेगी।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बैठक में कार्ययोजना प्रस्तुत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर आगामी 28-29 व 30 मई को पार्टी के युवा, महिला, किसान, पिछड़ा, अनुसूचित, अल्पसंख्यक आदि मोर्चे एक साथ मिलकर प्रत्येक जिले में रक्तदान शिविर लगाएंगे। जिसमें प्रत्येक जिले में 100 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है। रक्तदान कार्यक्रम के कार्यक्रम प्रमुख प्रदेश महामंत्री जीपीएस राठौर रहेंगे।

श्री बंसल ने कहा कि 30 मई को सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत प्रदेश के सभी सेक्टरों के एक गांव में सेवा कार्यों के माध्यम से पार्टी पहुंचेगी। पार्टी के प्रदेश, क्षेत्र, जिला कार्यसमिति के सदस्य तथा मेयर, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष, कॉपरेटिव बैंक अध्यक्ष, आयोगों-निगमों व बोर्डों के अध्यक्ष किसी सेक्टर के गांव में पहुंचकर सेवा कार्य करेंगे जबकि पार्टी के सांसद विधायक किन्ही दो गांवों में जाकर सेवा कार्यों के माध्यम से ग्रामीणों के बीच पहुंचेंगे। इसके साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री अपने गृह जनपद अथवा प्रभार वाले जनपद में वर्चुअल माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों से संवाद करेंगे। सेवा ही संगठन कार्यक्रम के कार्यक्रम प्रमुख प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला रहेंगे।

श्री बंसल ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा प्रायोजित हिंसा लोकतंत्रात्मक मूल्यों और आदर्शों की हत्या है और राजनैतिक विद्वेष की पराकाष्ठा है। पार्टी वेबीनार के माध्यम से 1 जून को अपने कार्यकर्ताओं के साथ बंगाल हिंसा पर वृहद चर्चा करेगी। कार्यक्रम के प्रमुख प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य रहेंगे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY