आओ गौरैया का घर सजाएं… एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन रविवार को

आओ गौरैया का घर सजाएं... एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

0

ललितपुर। आगामी बीस मार्च को आयोजित होने वाले विश्व गौरैया दिवस को लेकर मानव ऑर्गेनाइजेशन ने तैयारियां शुरू कर दी है। विश्व गौरैया दिवस को बेहद खास बनाने के लिए 7 मार्च दिन रविवार को एक आओ गौरैया का घर सजाएं विषयक एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

इस कार्यशाला में बच्चों द्वारा गौरैया के मिट्टी से बने घरौंदों को वाटर कलर से सजाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम संयोजक टीम मिशन बेटियां की उर्वशी गुप्ता ने बताया बच्चों में गौरैया चिडिय़ा को लेकर काफी उत्सुकता रहती है। इससे बच्चों के मन में गौरैया को लेकर क्या विचार चल रहे हैं, इन विचारों को उकेरने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

मानव ऑर्गेनाइजेशन अध्यक्ष  पुष्पेन्द्र सिंह चौहान एड. ने बताया कि विश्व गौरैया दिवस को व्यापक पैमाने पर मनाये जाने को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं। विश्व गौरैया दिवस को मनाने के लिए कोविड-19 को लेकर शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पूरा ख्याल रखा जायेगा। तो वहीं प्रत्येक व्यक्ति को गौरैया के ऐतिहासिक व भविष्य में क्या महत्व है, इसके बारे में जागरूक किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आयुष्मान हॉस्पिटल के पीछे मोहल्ला लक्ष्मीपुरा स्थित टीम मिशन बेटियां के कार्यालय पर किया जा रहा है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY