सिपाही पर गाली-गलौच कर मोबाइल छीन ले जाने का आरोप

पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर लगाया न्याय की गुहार

0

ललितपुर। बीते रोज पारिवारिक विवाद में कोतवाली पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आयी थी, जिसका किसी प्रकार निस्तारण किया गया। इसके बाद बीती रात कोतवाली में तैनात एक सिपाही द्वारा एक पक्ष के घर पहुंच कर गाली-गलौच करने एवं मोबाइल छीन ले जाने का आरोप लगाया गया है। मामले में महिला ने एक शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया है।

शिकायती पत्र में मोहल्ला आजादपुरा निवासी द्रोपती पत्नी बलराम कुशवाहा ने बताया कि 2 मार्च को पारिवारिक विवाद के चलते कोतवाली पुलिस को सूचना दी गयी थी, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुयी। बताया कि 8 मार्च की रात्रि करीब 8 बजे जब वह विवाद की पुन: सूचना कोतवाली में दी, तो पुलिस ने घर जाने को कहा। कुछ समय पश्चात 112 चेतक मोटर साइकिल पर तैनात पुलिस कर्मी आया, जिसने स्वयं को नई बस्ती चौकी में तैनात होना बताया।

पीडि़ता से पूछताछ की गयी। पीडि़ता का आरोप है कि उक्त पुलिस कर्मी ने उसके पति के साथ गाली-गलौच शुरू कर दी, विरोध करने पर पति उसके पति को थप्पड़ मार दिया। इतना ही नहीं पीडि़ता का आरोप है कि उसके पति की जेब में रखा मोबाइल भी उक्त पुलिस कर्मी ने छीन लिया और फोटो खींचकर ले गया।

पीडि़ता का यह भी आरोप है कि पुलिस कर्मी ने उससे विपक्षियों के खिलाफ कोई कार्यवाही न करने की बात कहते हुये अन्यथा की स्थिति में फर्जी मुकद्दमें में फंसाकर जेल भेज देने की धमकी दी। पीडि़ता ने अपने पति व परिजनों को जानमाल का खतरा बताते हुये मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की गुहार लगायी है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY