यूपी पीसीएस में चयन होने पर शना अख्तर का किया सम्मान

माता-पिता बेटीयों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराएं : कुरैशी

0

ललितपुर। जिले की बेटी शना अख्तर मंसूरी ने उत्तर प्रदेश पीसीएस 2019 की परीक्षा में 27 वां स्थान प्राप्त कर अपने परिजनों और जिले का नाम रोशन किया है। बिटिया के एसडीएम बनने पर परिवार वालों में खुशी का माहौल है। वहीं घर पर बधाई देने के साथ साथ भव्य मंचों पर भी सम्मान हो रहा है।

हजरत बाबा सदनशाह रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह पर उर्स कमेटी के सदर हाजी बाबूबदरुद्दीन कुरैशी व जिला मुस्लिम एसोसिएशन के सदर असलम कुरैशी ने सयुंक्त रूप स्मृति चिन्ह भेंट कर शना अख्तर मंसूरी का सम्मान किया। सम्मान के दौरान उर्स कमेटी के सदर हाजी बाबू बदरुद्दीन कुरैशी ने कहा कि हर एक माता पिता को बेटीयों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराना चाहिए, जिससे समाज में उन्हें महत्वपूर्ण स्थान मिल सके। उन्होंने कहा कि शना अख्तर मंसूरी ने जिले के साथ साथ प्रदेश में भी नाम रोशन किया है।

जिला मुस्लिम एसोसिएशन के सदर असलम कुरैशी ने कहा कि शना अख्तर के पिता ने जिस तरह से अपनी बेटी की परवरिश करते हुए उच्च शिक्षा दिलाई है वह एक मिसाल कायम कर दी है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि बेटियां देश दुनियां की शान होती हैं इन्हें आत्मनिर्भर बनायें। जिससे वह जिले के साथ-साथ देश का नाम रोशन करें। उर्स कमेटी के मीडिया प्रभारी ने कहा कि जनपद वासियों को गर्व कि हमारे जिले की बेटी ने प्रदेश में नाम रोशन किया है, बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए हमारे डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ललितपुर द्वारा उन्हें नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ-साथ बेहतर संसाधन और उचित प्लेटफार्म भी दिया जा रहा है।

अंत में शना अख्तर ने कहा कि मेरी तरह और भी लड़कियां बेहतर शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ें और मुझसे उच्च पदों पर पहुंचे उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए सभी से अपील की हर एक माता पिता अपनी बेटियों सपोर्ट करें अगर लडक़ी को घर से सपोर्ट मिल जाये तो वह लड़कियां आगे निकल सकती हैं।

सम्मान समारोह में उर्स कमेटी के जनरल सैकेट्री हाजी साबिर अली, जिला मुस्लिम एसोसिएशन के जनरल सैकेट्री हमीद मंसूरी, कौषाध्यक्ष हाजी अखर मास्टर, गिरीश पाठक सोनू के अलावा अन्य वक्ताओं ने शना अख्तर मंसूरी के साथ-साथ उनके माता पिता की सराहना करते हुए जिले नाम रोशन करने की बात कही।

सम्मान समारोह का संचालन उर्स कमेटी के जनरल सैकेट्री अजीज कुरैशी ने किया। ललितपुर के मोहल्ला सदनशाह निवासी सिकन्दर खां मंसूरी की पुत्री शना अख्तर ने साल 2009 में इलाहाबाद बोर्ड में ललितपुर जनपद में टॉप किया था। इसके बाद झांसी से बीटेक इलेक्ट्रीकल्स किया, फिर पीसीएस की तैयारी के लिए दिल्ली चली गई। दूसरे प्रयास में वह इस मुकाम पर पहुंची हैं। शना अख्तर मंसूरी अपने दो भाइयों में सबसे बड़ी हैं। पिता नगर पालिका परिषद में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत हैं।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY