कोरोना की दूसरी लहर में भी रेडियो बुंदेलखंड बना समुदाय की आवाज

कोरोना की दूसरी लहर ने सब कुछ रोक दिया है। लोगों को संक्रमित कर जानलेवा कहर बरपाया है। ऐसे में रेडियो बुंदेलखंड बुंदेली बोली में हजारों लोगों को जागरुक कर कोरोना से बचाव और वैक्सीनेशन पर सुझाव दे रहा है।

0
  • वर्षा रायकवार

निवाड़ी। सामुदायिक रेडियो बुंदेलखंड 90.4 fm ताराग्राम ओरछा में स्थित है। 2008 से शुरू हुए सामुदायिक रेडियो स्टेशन ने समय-समय पर अपनी अहम भूमिका निभाई है, चाहे सूखे का मुद्दा हो या पानी की किल्लत हो। आज रेडियो बुंदेलखंड जिला निवाड़ी और झाँसी के 150 से ज्यादा गाँव के लगभग 2 लाख लोगों तक कोरोना से जुड़ी हर एक जानकारी पर समुदाय को जागरूक कर रहा है। रेडियो की टीम लोगों को बता रही है कि अपने घरो में रह कर, हम सब कोरोना वायरस की चैन को तोड़ सकते है।

रेडियो बुंदेलखंड अपने 11 घंटे के प्रसारण में, कार्यक्रमों के अलावा 1.30 घंटे सीधे समुदाय से बात करता है जिससे लोगों के मन में कोरोना के टीका को लेकर बन रही, अफवाहों को रोका जा सके। जिले के जिलाधिकारी आशीष भार्गव ने रेडियो बुंदेलखंड से बात करते हुए कहा कि प्रसाशन के दिए निर्देश का पूर्णतः पालन करें। घर में रहे, भीड़ में न जाएं, खुद भीड़ इकट्ठा न करें, मास्क पहने, थोड़े दिनों के लिए बाहर जाकर लोगों से मिलना बंद कर दें। कठिन दौर है जल्द ही निकल जायेगा, प्रशासन का सहयोग करें, जिससे प्रशासन भी स्वास्थ्य पर ध्यान दे पाए। DM निवाड़ी ने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना का टीका पूर्णतः सही है। किसी के बहकावे में में न आएं, अफवाह पर ध्यान न दें, जिले में 18 वर्ष से ऊपर के टीके लगने प्रारंभ हो गए हैं, अपनी बारी का इंतजार करें। स्वास्थ्य केन्द्रों पर बेवजह न जाएं तभी स्वास्थ्य कर्मी सही से इलाज कर पाएंगे।

Radio Bundelkhand, Corona Awareness, Bundeli Boli, DM Ashish Bhargava, UNICEF, Corona Second Wave, Niwari News, Jhansi, Orchha News, Vaccination, रेडियो बुंदेलखंड, बुंदेली भाषा,
रेडियो बुंदेलखंड बुंदेली बोली में हजारों लोगों को जागरुक कर कोरोना से बचाव और वैक्सीनेशन पर सुझाव दे रहा है।

रेडियो बुंदेलखंड भी समुदाय से सीधी बात कर उनके मन में किसी प्रकार का भ्रम या अफवाह को ख़त्म करने के लिए जागरूक कर रहा है। रेडियो बुंदेलखंड भी सरकार की गाइड लाइन को फॉलो कर यह जानकारी समुदाय तक लेकर जाता है। इसमें जो भी जानकारी जिला स्तर की होती है उसे सबसे प्राथमिकता पर रखकर समुदाय तक पहुचाया जाता है। इस महामारी में राज्य सरकार या केंद्र सरकार के द्वारा बनायीं गयी योजनाओं की जानकारी, जिनसे गरीब परिवारों की मदद हो, उनको बताया जाता है, जिससे ये गरीब लोग इस महामारी में अपने को अलग न समझें। रेडियो बुंदेलखंड सरकारी गाइड लाइन को फॉलो करते हुए अपने रेडियो रिपोर्टर की ड्यूटी निर्धारित करता है। साथ ही समुदाय से अपील करता है कि आप भी सामाजिक दूरी बनाये रखें। दोहरा मास्क पहने, घर पर रहें। हम सब मिलकर जल्द कोरोना को हरा देंगे और फिर एक साथ मिलकर देश को आंगे बढ़ाएंगे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY