अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिबल में चुनी गयी मिस बुन्देलखण्ड

मिस बुन्देलखण्ड खिताब से नवाजी गयीं मनीषा जैन ‘सुमी’

0

ललितपुर। समूचे उत्तर प्रदेश में विभिन्न ख्यातियों के लिए अलग पहचान रखने वाले ललितपुर जनपद का नाम एक बार फिर रौशन हुआ है। जनपद ललितपुर निवासी अरविन्द सिंघई (नेता) की पुत्री मनीषा जैन ने महानगर झांसी में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिबल में मिस बुन्देलखण्ड का खिताब जीत कर ललितपुर का मान-सम्मान पूरे देश में बढ़ाया है। सुमी जैन के मिस बुन्देलखण्ड चुने जाने पर ललितपुर के लोगों ने उन्हें बधाईयां देते हुये अपनी खुशी का इजहार किया है।

मिस बुन्देलखण्ड चुने जाने पर आयोजित कार्यक्रम में मनीषा उर्फ सुमी जैन ने माता-पिता पर आधारित कविता सुनाकर जज एवं जनता की आंखें नम कर दी। मनीषा ने मिस बुंदेलखंड का खिताब हासिल करके अपने परिवार के साथ पूरे ललितपुर जनपद का मान बढ़ाया है। फिल्म फेस्टिवल में फिल्म नगरी मुंबई से आए कलाकारों ने भी मनीषा जैन को सम्मानित करते हुए आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

गौरतलब है कि मूलरूप से ललितपुर जिले के ग्राम कुम्हैड़ी निवासी मनीषा जैन कई प्रतिभाओं की धनी हैं। इन्होंने एमएलबी गल्र्स गर्वमेंट कॉलेज भोपाल से माइक्रो बायोलॉजी में बीएससी की है। इसके अलावा मनीषा ने राज्य स्तरीय गोला फेंक प्रतियोगिता में जिला स्तर पर गोल्ड मेडल हांसिल किया है। लेखन में निबंध कविता गायन और चित्रकला में उनकी गहरी दिलचस्पी है और वह अपनी शिक्षा के दौरान कई बार अनेकों प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान भी प्राप्त कर चुकी है।

उनकी इस उपलब्धि से उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिवारजनों और गुरुजनों को दिया है। दूरभाष पर हुयी वार्ता में मिस बुन्देलखण्ड मनीषा जैन उर्फ सुमी ने बताया कि वह आगे बढक़र अपने परिवार, जनपद व राष्ट्र का नाम गौरवान्वित करना चाहती हैं।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY