झांसी में बड़ा हादसा- जवारे विसर्जित कर लौट रही ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 11 की मौत

0

झांसी. झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया. यहां अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 7 महिलायें और 4 बच्चे शामिल बताए जा रहे हैं. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक घायल हैं. पंडोखर से चिरगांव की ओर जाते समय ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने की खबर है. घटना के बाद बचाव राहत कार्य जारी है. घटना से इलाके में दशहरे के दिन गम का माहौल है. आधा दर्जन से अधिक घायलों को उपचार के लिए झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है.

घटना में बताया गया है कि देवी मां के भक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पंडोखर से झांसी के चिरगांव की ओर जा रही थी. तभी रास्ते में अचानक एक जानवर आ गया. जिसे बचाते समय चालक अचानक ट्रैक्टर से नियंत्रण खो बैठा. इससे पहले चालक ट्रैक्टर पर नियंत्रण करता वह पलट गया. जिससे उसमें भक्तों में चीख-पुकार मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों की मदद से बचाव राहत कार्य करते हुए सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा. जहां डॉक्टरों ने 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया. मरने वालों में 7 महिलायें और 4 बच्चे शामिल हैं. मृतक समेत सभी लोग पंडोखर से चिरगांव के ग्राम छिरौना में पूजा करने आ रहे थे। तभी यह हादसा हादसा हो गया।

32 लोग सवार थे एक ट्रॉली में

बताते चलें कि मध्य प्रदेश के पंडोखर से एक ट्रैक्टर ट्रॉली में लगभग 32 लोग सवार होकर झांसी के चिरगांव थानान्तर्गत ग्राम छिरौना में पूजा करने आ रहे थे। इनमें महिलायें व छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल थे। ट्रैक्टर ट्रॉली जब चिरगांव थानान्तर्गत ग्राम छिरौना के पास पहुंचा तभी अचानक एक जानवर आ गया। जिसे देख ट्रैैक्टर चालक संतुलन खो बैठा। इससे पहले चालक ट्रैक्टर पर संतुलन करता वह सड़क से उतरकर धान के खेत में पलट गया। खेत में पानी भरा हुआ था।ट्रैक्टर ट्रॉली में सभी लोग नीचे दब गए। जिससे उनमें चीख-पुकार मचने लगी। यह देख स्थानीय क्षेत्रवासियों ने इसकी सूचना थाने की पुलिस को देते हुए बचाव कार्य शुरु कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर के नीचे दबे सभी लोगों को किसी प्रकार बाहर निकलकर उपचार के लिए अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टरों ने 7 महिलायें और 4 बच्चों को मृत घोषित कर दिया। जबकि आधा दर्जन घायल बताये गये। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इन लोगों की हुई मौत

मृतकों में 40 वर्षीय पुष्पादेवी पत्नी जानकी, 40 वर्षीय मुन्नी देवी पत्नी स्व. मोती लाल, 35 वर्षीय सुनीता बाई पत्नी रविन्द्र कुमार, पूजा देवी पत्नी अनिल, 45 वर्षीय राजो पत्नी कैलाश, 50 वर्षीय प्रेमवती पत्नी जसमन और 55 वर्षीय कुसमा पत्नी मनीराम शामिल हैं। वहीं मृतक बच्चों में कृस्या पुत्री अनिल कुमार, परी पुत्री नीरु, अनुष्का और अबी शामिल हैं।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY