झांसी में किसान महापंचायत में पहुंची कांग्रेस, BJP सरकार के लिए कही ये बड़ी बात

पंचायत में महंगी गैस  सिलेंडर महंगी गैस महंगे डीजल से किसानों में भारी आक्रोश 

0

झांसी- झाँसी के गांव पलरा में आज उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष  नारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में किसान पंचायत का आयोजन हुआ जिसमें समस्याओं को लेकर किसानों ने जमकर नारेबाजी की जिम्मेदारों  को खरी-खोटी सुनाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी !

प्रदेश अध्यक्ष  नारायण सिंह परिहार ने कहा -आमतौर पर यह माना जाता है कि भारतीय समाज में समय-समय पर होने वाली उथल-पुथल में किसानों की कोई सार्थक भूमिका नहीं रही है, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि भारत के स्वाधीनता आंदोलन में जिन लोगों ने शीर्ष स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई,  किसानों का अहम योगदान रहा है। स्वतंत्रता से पहले किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में जो आंदोलन किए वे गांधीजी के प्रभाव के कारण हिंसा और बरबादी से भरे नहीं होते थे, लेकिन अब स्वतंत्रता के बाद जो किसानों के नाम पर आंदोलन या उनके आंदोलन हुए वे हिंसक और राजनीति से ज्यादा प्रेरित है !

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार ने कहा, ‘ केंद्र की मोदी सरकार ने कृषि कानून उद्योगपतियों के लिए बनाए हैं. इससे खेती को किसानों से छीन लिया जाएगा. सरकार किसान की जमीन व्यापारियों को देना चाहती है. MSP कानून बनाने सरकार तैयार नहीं है. इससे साफ है कि मोदी सरकार देश से किसानी को खत्म करना चाहती है.

पंचयात में बड़े हुए गैस के दामो को लेकर महिलाओ ने कहा -सरकार ने इतने महगे सिलेंडर कर दिए की गैस पर खाना बनाना मुश्किल हो गया अब फिर से चूल्हे पर खाना बनने लगा है !सरकार ने फ्री सिलेंडर तो दिए लेकिन गैस महगी होने से गैस पर रोटी बनाना संभव नहीं है सरकार तुरंत गैस के दाम घटाय !

किसान सुरेन्द्र प्रताप ने कहा -डीजल महगा होने से खेत में गेंहू की सिचाई नहीं कर पा रहे है महगाई से हम किसान की हालत अब बहुत ख़राब है सूखे की हालत है हैण्ड पंप सूखे है !सरकार पेयजल और बीमा क्लैम की समस्या जल्द हल कराये बरना अंजाम बहुत बुरा होगा वरना हम सभी किसान आन्दोलन करेगे !

पंचायत में महंगी गैस  सिलेंडर महंगी गैस महंगे डीजल से किसानों में भारी आक्रोश 


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY