ग्राम पंचायत चुनाव के लिए झाँसी डीएम ने दिये निर्देश

ग्राम पंचायत चुनाव के लिए झाँसी डीएम ने दिये निर्देश

0

झांसी। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में त्रिस्तरीय सामान्य पंचायत निर्वाचन पर अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश जारी कर दिए है कि पंचायत चुनाव को शांति पूर्वक और पारदर्शिता से चुनाव कराने इलैक्शन मोड पर अब आ जाएं। जनपद भर में जो भी संवेदन और अतिसंवेदनशील स्थल है उन्हें चिन्हित कर लें।

जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए है कि पांच साल पहले हुए चुनाव की तैयारियों के पन्ने पलटें और देखें कि वर्ष 2015 में यदि बूथ पर कोई अप्रिय घटना घटित हुई हैं तो उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। ग्राम क्षेत्रों में पंचायत चुनाव में जो असामाजिक तत्व निर्वाचन प्रक्रिया दूषित करने की मंशा रखते है उन्हें पहले से ही  कार्रवाई शुरू कर दें।

उन्होंने जनपद के सभी एसडीएम/ सीओ पुलिस को गुंडा एक्ट, 107/16 की कार्यवाही, गैंगस्टर व शस्त्र संबंधित कार्रवाई की रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम पार्किंग आदि की व्यवस्था अभी से कर लें।
डीएम ने सभी एसडीएम को एवं सीओ को निर्देश दिए कि संयुक्त भ्रमण करते हुए संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित किया जाए। बूथों पर वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था अभी से पूरी करने के निर्देश दिए। कहा, एसडीएम/ सीओ अवैध शराब पकड़ने, अवैध ढंग से पैसा आदि ले जाने पर भी की गई कार्रवाई की जानकारी तत्काल उपलब्ध कराएं।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY