सामाजिक न्याय एवं आर्थिक मुक्ति हेतु निकाली गयी जन जागरण यात्रा

सामाजिक न्याय एवं आर्थिक मुक्ति हेतु जनजागरण यात्रा निकाली

0

ललितपुर। भारतीय जनतांत्रिक गठबन्धन के संयोजक के नेतृत्व में सामाजिक न्याय एवं आर्थिक मुक्ति हेतु जनजागरण यात्रा नगर में निकाली गयी।

यात्रा के पूर्व प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि देश में जातियों, समुदायों के लोगों को उनकी जनसंख्या के अनुपात में शिक्षा, नौकरी, व्यापारी आदि में हिस्सेदारी मिले। भारतीय जनतांत्रिक गठबन्धन के संयोजक व राष्ट्रीय समाज शोषित पार्टी के अध्यक्ष साहब सिंह धनगर सामाजिक न्याय एवं आर्थिक मुक्ति जनजागरण यात्रा लेकर ललितपुर पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने शहर में यात्रा निकाली। यात्रा निकालने के पूर्व प्रेस क्लब भवन में संयोजक साहब सिंह धनगर ने कहा कि देश के सभी धर्मों, समुदायों एवं जातियों के लोगों को उनकी जनसंख्या के अनुपात में शिक्षा, नौकरी, व्यापारी, राजनीति आदि में हिस्सेदारी नहीं मिली है, उन्हें हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि देश में एक समान शिक्षा नीति लागू होना चाहिए। किसानों के उत्थान हेतु कृषि क्षेत्र को उद्योग का दर्जा मिलना चाहिए। गरीब, कुपोषण, भुखमरी आदि समस्याओं के निराकरण हेतु सभी को 6 हजार रुपये प्रतिमाह वोटर पेंशन की व्यवस्था करनी चाहिए। विदेशों में जमा काला धन को राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित करना, देश में नशाखोरी पर प्रतिबन्ध लगाना चाहिए, ईवीएम से चुनाव नहीं कराना चाहिए।

इस मौके पर गंगाचरण पाल, रमाशंकर पाल, बृजेश पाल, रामेश्वर पाल आदि उपस्थित रहे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY