पूर्ति विभाग की छापेमारी में पकड़ा घरेलू सिलेण्डरों की अवैध रिफलिंग का कारोबार

मड़ावरा में घर से बरामद किये गये घरेलू सिलेण्डर

0

ललितपुर। जिले में घरेलू गैस सिलेंडरों की रिफिलिंग के चल रहे अवैध कारोबार के खिलाफ आज पूर्ति विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

पूर्ति निरीक्षक चंद्रशेखर सहाय, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी परवेज अख्तर एवं पूर्ति लिपिक राजकुमार राठौर ने कस्बा मड़ावरा में पहुंचकर एक घर में चल रहे गैस सिलेंडर  रिफिलिंग के अवैध कारोबार पर छापा मारा। मौके पर छापामार टीम ने पूरे घर की तलाशी ली छापामार कार्रवाई के दौरान मकान में हेमंत कुमार उनकी पत्नी सरिता व पुत्र हर्षित उपस्थित मिले। घर के अंदर भारी संख्या में घरेलू सिलेंडर लाल रंग के मिले, इसके अलावा 10 छोटे सिलेंडर, 11 इलेक्ट्रॉनिक रिफलर ट्यूब के अलावा घरेलू सिलेंडरों में गैस रिफिल करने वाले उपकरण बरामद किए गए।

सिलेंडरों की जांच करने पर पाया गया कि कई सिलेंडरों में निर्धारित क्षमता से कम गैस थी, जिन्हें दूसरे सिलेंडरों में रिफिल किया जा रहा था। इस दौरान पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि रेगुलर ऑफ सप्लाई एंड डिस्ट्रीब्यूशन ऑर्डर 2000 में नए प्रावधानों का खुला उल्लंघन है। इसके अलावा यह भी बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत दंडनीय अपराध भी है। उन्होंने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जानकारी आला अधिकारियों तक पहुंचा दी गई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी अन्नावि दिनेश कुमार के निर्देश पर दुकानदार के खिलाफ थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY