350 किसानों को नलकूप कनेक्शन के मुद्दे पर ऊर्जा मंत्री से मिले गरौठा विधायक

विधायक राजपूत की शिकायत पर ऊर्जा मंत्री ने डायरेक्टर को दिए विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश

0

झांसी। गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत की मांग पर झांसी के किसानों को नलकूप कनेक्शन पर सब्सिडी जारी करने का आदेश जारी होने के बाद भी नलकूप कनेक्शन नहीं किये जा सके। इस पर विधायक जवाहर राजपूत ने एक बार फिर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को नलकूप कनेक्शन नहीं मिलने की शिकायत की. इस पर ऊर्जा मंत्री ने डायरेक्टर को फोन पर सख्त निर्देश देकर तत्काल नलकूल कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए हैं।

नलकूप कनेक्शन के लिए आवेदन के साथ धनराशि जमा कर चुके हैं किसान

गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने बताया कि उन्होंने नलकूप कनेक्शन को लेकर किसानों की समस्या की जानकारी विधानसभा में रखी थी। इसके साथ मुख्यमंत्री जी को इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि झांसी के 350 किसानों ने नलकूप संयोजन के लिए आवेदन किया था, इसकी सब्सिडी जारी होने के बाद भी किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पाया। इस पर एक बार फिर से गुरुवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि बुन्देलखंड में सूखा पड़ता रहता है। झांसी में भी सूखा लगातार पड़ता है। इसीलिए यहां नलकूप कनेक्शन किसानों को जरूरी हैं। झांसी जिले के किसानों ने नलकूप कनेक्शन के लिए आवेदन कर धनराशि जमा की थी। लेकिन, उनको इसके लिए मिलने वाली सब्सिडी का लाभ नहीं मिल पाया। विधायक ने बताया कि उनकी शिकायत के बाद ऊर्जा मंत्री ने डायरेक्टर से बात की है। उन्होंने नलकूप कनेक्शन तत्काल सभी आवेदनकर्ता किसानों को देने के निर्देश दिए। नलकूप पर किसानों को सरकार देती है 68000 रुपए अनुदान, आदेश के बाद भी जारी नहीं हो पाए विद्युत उपकरण !

विधायक ने बताया कि ऊर्जा मंत्री ने किसानों को नलकूप कनेक्शन के लिए विद्युत ट्रांसफार्मर, पोल व अन्य विद्युत उपकरण जारी कर कनेक्शन करने के निर्देश दिए।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY