तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर

किसान ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर

0

चरखी दादरी। तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन पूरे देश में जारी है। कृषि कानूनों के विरोध में किसान लंबे समय से आंदोलनरत हैं, लेकिन सरकार अपने फैसले से पीछे हटने को तैयार नहीं है। कृषि कानूनों के विरोध में दादरी के गांव ढाणी फौगाट के एक किसान राजेंद्र ने मटर की हरी-भरी लहलहा रही खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला दिया और फसल को नष्ट कर दिया।

फसल नष्ट करने के मामले में किसान राजेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार उनकी फसल का उचित दाम नहीं दे रही है। तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, मगर सरकार किसी की भी नहीं सुन रही है। जैसे भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि अपने खाने के लिए उपज को छोडक़र बाकी पर ट्रैक्टर चला दें। उन्होंने आज अपनी करीब दो एकड़ मटर की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया है। उसका परिवार ने भी साथ दिया और कृषि कानूनों का विरोध किया।

किसान राजेंद्र सिंह ने बताया कि उसने करीब दो एकड़ पर मटर की खेती की थी। मटर तैयार हो चुकी थी और बेचने की तैयारी में थे। लेकिन किसानों के समर्थन में उसने करीब दो लाख रुपए की मटर की खेती को बेचने की बजाए नष्ट करना उचित समझा। हम चाहते हैं कि किसानों की ये आवाज सरकार तक पहुंचे और समाधान करें। वहीं परिवार की बेटी मीनल ने कहा कि अब मटर की खेती पर ट्रैक्टर चलाया है, भविष्य में गेहूं की फसल को भी नष्ट कर देंगे। सिर्फ परिवार खर्च के लिए ही अनाज उगाएंगे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY