विद्युतीकरण कराये जाने की मांग को लेकर डीएम के नाम एडीएम को...

विद्युतीकरण कराये जाने की मांग को लेकर डीएम के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन|

0

 

ललितपुर।   कालोनी में विद्युतीकरण कराये जाने को लेकर तत्कालीन अवर अभियन्ता द्वारा बनाये गये स्टीमेट पर ही विद्युतीकरण कराये जाने की मांग को लेकर कालो नीवासियों ने जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया  कि कालौनी वासियों ने 02 सितम्बर 2019 को अधिशाषी अभियन्ता ललितपुर को कालौनी में विद्युतीकरण करते हुए नये विद्युत संयोजन के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, जिसको लेकर तत्कालीन अवर अभियन्ता पंकज मौर्या ने 13 दिसम्बर 2019 को पूरी कालौनी में विद्युतीकरण खम्भों सहित लाईन डालने एवं ट्रान्सफार्मर रखने का स्टीमेट 1292000 रूपये का बनाया था, जिस पर तत्कालीन अधिशाषी अभियन्ता शैलेन्द्र कटियार ने 01 फरवरी 2020 को पैसा जमा करने के लिए कहा|

उसके बाद उनका ट्रान्सफर हो गया जब हम लोग पैसा जमा करने गये तब नये अधिशाषी अभियन्ता राकेश सिंह ने कहा कि नया स्टीमेट बनेगा जो कि 1800000 रूपये का बनाया गया था जिसके लिए हम सभी कालौनी वासियों ने पैसे इकटठे किए। उसके बाद लॉक डाउन लगने के कारण हम लोग पैसे जमा नहीं कर पाये।

लॉक डाउन हटने के बाद जब पैसे जमा करने गये तो उन्होने कहा कि अब फिर से सर्वे होगा और फिर  नया स्टीमेट बनेगा जिसके लिए हम लोग विभाग के 8 माह से चक्कर लगाते रहे परन्तु न तो उन्होने पैसे जमा किए और न ही नया स्टीमेट बनाया।

अब फरवरी माह में उन्होंने बताया कि नया स्टीमेट 50 लाख रूपये का बनाया गया है जो कि हम सभी कालौनी वासी एकत्र करने में असमर्थ है। वर्तमान में कालौनी में केवल कुछ परिवार ही निवास कर रहे हैं जिनके बच्चों के बोर्ड के पेपर भी है। इसी मोहल्ले के बगल में कालौनी लगी हुई है जिसमें विभाग द्वारा कोई विद्युतीकरण नहीं किया गया है न ही कोई खम्भे लगाये है और न ही कोई ट्रान्सफार्मर रखा है इसके बाद भी वहाँ पर विद्युत कनेक्शन आसानी से दिए जा रहे है |

इसी आधर पर हम लोगों को भी कनेक्शन दिये जाने की मांग उठायी है । उन्होंने पूर्व के अवर अभियन्ताओं द्वारा बनाये गये स्टीमेट पर ही विद्युतीकरण सुनिश्चित कराये जाने की मांग उठायी है। ज्ञापन देते समय सुमित जायसवाल, भरत पुरोहित, निगवेन्द्र सिंह, राजेश चतुर्वेदी, ओमप्रकाश पटैरिया, विजय कुमार, अनिल जैन, नितिन साहू, संजीव अरजडिय़ा, खेमचंद्र वर्मा, सुनील जैन, विशाल, जैन, केशव, बलराम शर्मा, बृजेश, करन जोशी, बृजेश रावत, सतीश चौबे, सुधीर कुमार, अमित जैन, देवकीनंदन साहू, राधेश्याम पाण्डे, सुरेश जैन, अविनाश समैया, श्याम सुन्दर, रामेश्वर मालवीय के अलावा अनेकों लोग मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY