संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने सुनी समस्यायें

शिकायती पत्रों का गुणवत्तापूर्ण करें निस्तारण : डीएम

0

ललितपुर। शासन के निर्देशानुसार जनमानस की समस्याओं के एक ही स्थान पर त्वरित निस्तारण हेतु माह के प्रथम मंगलवार जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी अन्नावि दिनेशकुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने तहसील में आये फरियादियों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना, साथ ही उनकी शिकायतों का निस्तारण भी कराया। तहसील ललितपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 60 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें राजस्व विभाग के 19, पुलिस विभाग के 18, विद्युत विभाग के 04, विद्युत विभाग के 08 तथा अन्य विभागों के 11 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।

तहसील महरौनी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 35 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 09, पुलिस विभाग के 07, विकास विभाग के 04, समाज कल्याण का 01, शिक्षा विभाग का 01 तथा अन्य विभागों के 13 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।

तहसील मड़ावरा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 22 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 07, पुलिस के 04, विकास विभाग के 03, चकबंदी विभाग के 04, सिंचाई विभाग के 03 तथा विद्युत विभााग क 01 शिकायती पत्र प्राप्त हुआ।

तहसील तालबेहट में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 71 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 13, पुलिस विभाग के 22, विकास विभाग के 10, पूर्ति विभाग के 07, विद्युत विभाग के 06 तथा अन्य विभागों के 13 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।

तहसील पाली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 10 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 02, चकबंदी का 01, सिंचाई विभाग का 01, विद्युत विभाग का 01, पूर्ति विभाग का 01, स्वास्थ्य विभाग का 01 तथा विकास विभाग के 03 शिकायती पत्र प्राप्त हुए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये प्रार्थना पत्रों को जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिये कि शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाए। चूंकि सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं आई.जी.आर.एस.की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सरकार की प्राथमिकता है, इसलिए इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार, सीडीओ अनिल कुमार पाण्डेय, सीएमओ डा.डी.के.गर्ग, एसडीएम सदर के.के.सिंह सहित अन्य जनपद/तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY