कोरोना वैक्सीन को लेकर कार्यशाला में किया जागरूक

कार्यशाला में मुख्य अतिथि का स्वागत करते आईएमए पदाधिकारी

0

ललितपुर। वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए भारत वह पहला देश है, जिसमें वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। वैक्सीन को लेकर तमाम प्रकार की फैल रहीं भ्रान्तियों को दूर करते हुये इससे लोगों को जागरूक करने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन इण्डिया मेडीकल एसोशियेशन के बैनर तले एक होटल में आयोजित की गयी। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में देश के जाने-माने पलमोनोलॉजिस्ट डा.सूर्यकान्त प्रोफेसर एण्ड हेड केजीएमयू लखनऊ रहे।

  कार्यशाला में मुख्य अतिथि डा.सूर्यकान्त ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी ने लाखों लोगों को प्रभावित किया है, तो वहीं कई लोग इस बीमारी के चलते जान भी गवां बैठे हैं, लेकिन अन्य देशों की अपेक्षा भारत पहला ऐसा देश है, जहां लोगों को इस भयावह संक्रमण से बचाने के लिए युद्धस्तर पर कोरोना वैक्सीन को तैयार किया गया और अब फ्रण्ट लाइन वर्कस में चिकित्सकों, पुलिस कर्मियों और अन्य लोगों को भी वैक्सीन से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन से कोई व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। ललितपुर में इण्डियन मेडीकल एसोशियेशन के अध्यक्ष व सचिव को राम- हनुमान की जोड़ी बताते हुये उन्होंने संस्था द्वारा ललितपुर में किये जा रहे कार्यों को सराहा।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि सिविल जज सीनियर डिवीजन डा.सुनील कुमार सिंह रहे, जबकि इनके साथ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अनिल कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक लवकुश त्रिपाठी व उप जिलाधिकारी सदर, महरौनी, तालबेहट, मड़ावरा, पाली, क्षय रोग अधिकारी डा.जे.एस.बख्शी के अलावा आईएमए के सदस्य व अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन आईएमए के जिला सचिव डा.विकास जैन व डा.ए.के.दिवाकर ने संयुक्त रूप से किया। अंत में सभी का आभार आईएमए अध्यक्ष डा.राजकुमार जैन ने व्यक्त किया।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY