बैलगाड़ी पर सवार BJP विधायक बोले, कृषि बिल पर किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष

0
  • एनआरसी की तरह कृषि बिल पर एमएसपी का नाम लेकर किसानों को भटका रहा विपक्ष: जवाहर राजपूत
  • विधायक की बैलगाड़ी यात्रा में दूसरे दिन जुटी भीड़, चौपालों पर किया संबोधित
  • मोदी सरकार के कृषि कानून पर किसानों को किया जा रहा जागरुक
  • ककरबई गांव में किसान के घर रात्रि विश्राम करेंगे गरौठा विधायक

झांसी। मोदी सरकार द्वारा कृषि सुधार कानून पर किसानों को जागरुक करने शुरू की गई बैलगाड़ी यात्रा के दौरान गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत विपक्षी दलों पर सवाल उठाए हैं। विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा एनआरसी बिल की तरह ही कृषि सुधार बिल को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। एनआरसी बिल के नाम पर विरोधी दलों ने देश के मुस्लिमों को भ्रमित किया, जबकि यह पाकिस्तानी घुसपैठियों के खिलाफ था। इसी तरह से कृषि सुधार बिल पर एमएसपी का नाम लेकर किसानों को गुमराह किया जा रहा है, जबकि यह बिचौलियों के खिलाफ है। फसलों का समर्थन मूल्य सरकार पहले की तरह ही बढ़ाती रहेगी।

बैलगाड़ी पर सवार विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार किसानों को लेकर चिंतित है। किसानों को पूरी तरह से स्वतंत्र करने के मकसद से कृषि बिल को लाया गया है। इससे किसानों को एमएसपी के लाभ के साथ देश में कहीं भी जाकर अपनी उपज को अपने मनमाफिक कीमत में बेचने का अधिकार मिलेगा। यह कानून किसानों का शोषण करने वाले बिचौलियों के खिलाफ है। किसान और बाजार के बीच के दलालों को खत्म करने से किसानों को फसलों का वाजिब दाम मिलेगा।

झांसी गरौठा विधायक जवाहर राजपूत कृषि बिल पर बयान देते हुए

कृषि सुधार कानून के समर्थन में शुरू की गई गरौठा विधायक जवाहर राजपूत ने बैलगाड़ी यात्रा के दूसरे दिन गरौठा से ग्राम शीला, वीरपुरा, मदरवारा, रगौली, ककरवाई आदि ग्रामों में पहुंचकर ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। इस दौरान विधायक जवाहर लाल राजपूत ने ककरबई में एक किसान के घर पर ही रात्रि विश्राम किया।

कृषि बिल बैलगाड़ी से ग्राम संपर्क अभियान के दौरान भाजपा के जिला महामंत्री छत्रपाल राजपूत, मंडल अध्यक्ष बल्लन गुप्ता, गोविंद प्रताप सिंह बामौर, पूर्व चेयरमैन छुन्ना खटीक, हरप्रसाद पटेल, अब्बू महाराज, हरीश व्यास, दयाशंकर रिछारिया, वीरसिंह ढिपकई, नितिन मिश्रा, विजय अस्ता, मनोज सेंगर, मयंक गुप्ता, गुड्डू पाठक, नीरज शर्मा, शीला गांव से रघुराज सिंह, जगभान सिंह परिहार, अनंत शर्मा, पान सिंह, मुकेश, वीरपुरा से हर प्रसाद पटेल पूर्व प्रधान, नरेन्द्र त्रिपाठी, हरिश्चंद्र कोटेदार, राजेश पटेल, रामपाल कुशवाहा, राजेश पटेल, मदरवारा गांव से कूरे पटवा, बलवान सिंह पटेल, महेश पटेल प्रधान, रामजी पटेल पूर्व प्रधान, रामप्रकाश पटेल, अशोक पटेल, हीरालाल मलैया, भुजवल अहिरवार, जय नारायण माते, छविलाल पाल, तुलसी मुखिया, आजाद, धर्मेन्द्र पटेल, मथुरा पटेल आदि मौजूद रहे।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY