योगी आदित्यनाथ बने यूपी के सीएम, स्मृति उपवन में ली शपथ, जानिये क्या बोले योगी के पिता

0
शपथ ग्रहण समारोह में योगी आदित्य नाथ, अमित शाह, केशव मौर्या

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. लखनऊ के स्मृति उपवन में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी की मौजूदगी में योगी के साथ ही डिप्टी सीएम के तौर पर केशव मौर्य व दिनेश शर्मा ने शपथ ली. समारोह में योगी के साथ चालीस मंत्री भी शपथ ले रहे हैं.

बता दें, वे यूपी के पहले और उमा भारती के बाद देश में दूसरे भगवाधारी सीएम होंगे। ऐसा भी पहली बार ही होगा, जब यूपी में दो-दो डिप्टी सीएम होंगे. इसके लिए केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को चुना गया है. बीजेपी के फायरब्रांड लीडर और हिंदू हार्डलाइनर इमेज वाले योगी आदित्यनाथ (44) को लखनऊ में विधायक दल ने अपना नेता चुना था. बताया जा रहा है कि योगी कैबिनेट में पूर्व क्रिकेटर मोहसिन रजा भी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि चुनाव नतीजे आने के बाद राजनाथ सिंह से लेकर मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मौर्या, सिद्धार्थनाथ सिंह, स्वतंत्र देव सिंह सीएम पद की दौड़ में थे.

मुस्लिमों से भेदभाव न करना : शपथ से पहले एक न्यूज चैनल से बातचीत में योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने कहा कि वह बेहद खुश हैं. अपने बेटे पर गर्व है. उन्होंने आगे बताया, ”महंत अवैद्यनाथ के लक्षण योगी में भी आ गए हैं. मैंने भी उसे समझाया कि सर्व सम्भाव रखो. अब तुम बड़े पद पर हो. किसी से बुरा व्यवहार न करो. मुसलमानों से भेदभाव न करना.

पूरे प्रदेश में जश्न : योगी को सीएम बनाए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश में योगी के समर्थक खुश हैं. झाँसी सहित जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा है. लोग आतिशबाजी कर रहे हैं. वहीँ शपथ लेने से पहले योगी ने पुलिस प्रशासन को आदेश दिया कि उत्सव की आड़ में प्रदेश का माहौल नहीं बदलना चाहिए.

LEAVE A REPLY