महादेव का अभिषेक कर मानव सेवा के मिशन पर निकलीं महिलाएं

महादेव का अभिषेक कर मानव सेवा के मिशन पर निकलीं महिलाएं

0

⊕ बुंदेलखंड खबर

झांसी. महाशिवरात्रि पर्व पर
कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट की महिलाओं ने भगवान महादेव का अभिषेक किया. इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना के साथ गरीब असहाय लोगों को भोजन प्रसाद वितरण किया.
संस्था द्वारा महाशिवरात्रि के मौके पर अध्यक्ष वैशाली पुंशी के साथ सभी सदस्यों ने सिद्धेश्वर मंदिर में वैदिक मंत्रों के साथ जलाभिषेक किया.


“ मानवता की सेवा ही जीवन का सर्वोत्तम धर्म है. अधर्म का नाश करने ही ईश्वर ने धरती पर अवतार लिए हैं. हमें हमेशा धर्म और इंसानियत के पक्ष में रहना चाहिए.„

…♦वैशाली पुंशी


IMG-20190304-WA0215
इसके पहले शिव अभिषेक करके शिव जी के चरणो में खीर का प्रसाद अर्पित करके उसी प्रसाद को गरीब असहाय वृद्धजन एवं बच्चों में बांटा गया.

कोहिनूर की सचिव भूमिका सिंह ने बताया कि जैसे हर मां-बाप सभी प्रसन्न होते हैं जब उसकी संतान प्रसन्न होती है. उसी प्रकार उस ईश्वर की संतान भी मानव है. अगर हम मानवता की सेवा करते हैं तो वह स्वयं हमसे प्रसन्न होते हैं. हिंदू धर्म मानव सेवा का ही संदेश देता है.IMG-20190304-WA0216

• सेवा के क्रम में गरीबों एवं असहाय वृद्धि एवं बच्चों में प्रसाद बांट के शिवजी को प्रसन्न करने का प्रयास किया. इस कार्यक्रम में अंजली दत्ता रोशनी जसवानी रामेंद्र पाल मीनू श्रुति चड्ढा आदि उपस्थित रहीं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

%d bloggers like this: