बदमाशों ने घर में घुसकर महिला स्वास्थ्य कर्मी को उतारा मौत के घाट, फिर सूली पर लटकाकर की लूटपाट

0

हमीरपुर । हमीरपुर शहर के रानी लक्ष्मीबाई तिराहे के पास एनएच-86 पर अपने घर में दूध गर्म कर रही हेल्थ डिपार्टमेन्ट की एक लेडी कर्मचारी को अज्ञात बदमाशों ने पहले तो मुहं में कपड़ा ठूंस दिया फिर उसे गला घोंटकर मार डाला गया। के सहारे फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। बदमाश घर से बक्से तोड़कर सारी सम्पत्ति भी लूट ले गये है। दिनदहाड़े हुयी इस वारदात से पूरे शहर में हड़कंप मच गया है।
जानकारी के मुताबिक शांति देवी (58) पत्नी स्व.बैजनाथ सोनी हमीरपुर नगर के रानी लक्ष्मीबाई तिराहे के पास एनएच के पास रहती थी जो कलौलीतीर गांव में उप प्रसव केन्द्र में दायी के पद पर थी। उसके तीनों पुत्रों में एक बेटा ओमप्रकाश लखनऊ में प्राइवेट जांब करता है वहीं श्यामप्रकाश व रामप्रकाश हैदराबाद में किसी कम्पनी में काम करते है। दो बेटियां भी है जिनकी शादी हो चुकी है। बताते है कि इस महिला कर्मी का आलीशान घर हमीरपुुर नगर के लक्ष्मीबाई तिराहे के पास नेशनल हाइवे किनारे बना है जहां वह अकेली ही रहती थी। उसके भतीजे व रिश्तेदार थोड़ी दूर रहते है। बताया जाता है कि आज मंगलवार को अपने घर में दूध गर्म कर रही थी तभी बदमाश पीछे के गेट से घर में घुस गये। शांति देवी बदमाशों को देख वह चिल्ला पड़ी। बदमाशों ने उसके मुंह में पहले तो कपड़ा ठूंस दिया गया फिर उड्ढसे गला घोंटकर मार डाला गया। हत्या के बाद बदमाश घर से अलमारी व बक्शे तोड़कर सब कुछ लूट ले गये।
आला अफसरों ने घटनास्थल का किया निरीक्षण
बताते है कि शहर में इतनी बड़ी वारदात की सूचना पाते ही सीओ सदर व एसपी अशोक कुमार त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद लोगों से पूछताछ की। मृतका के रिश्तेदारों आसपास के लोगों से भी अधिकारियों ने घटना के सम्बन्ध में जानकारी की। इस सिलसिले में पड़ोस के ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
यूपी-100 डायल टीम को भी नहीं लगी भनक
बताया जाता है कि घटनास्थल से थोड़ी ही दूर हाइवे पर यूपी-100 डायल टीम ड्यूटी पर रहती है मगर आज इस सेवा के पुलिस वालों को इतनी बड़ी वारदात की भनक तक नहीं लगी। जहां शांति सोनी की हत्या कर घर से लूटपाट की गयी है वहां आसपास दुकानें भी है। सामने मंदिर के पास देवी पंडाल भी सजा है बावजूद बदमाश दिनदहाड़े अपने मंसूबों पर सफल रहे।
क्या कहते है प्रभारी निरीक्षक
यहां के प्रभारी निरीक्षक पीके सिंह ने बताया कि हमीरपुर नगर के लक्ष्मीबाई तिराहे के पास हाइवे किनारे हेल्थ डिपार्टमेंट की चतुर्थ कर्मी शांती सोनी (58) की हत्या की गयी है। उनका कहना है कि अज्ञात लोगों ने मुंह में कपड़ा ठंूसने के बाद गला दबाकर हत्या की फिर घर में रखे जेवरात व अन्य चीजें लूट ले गये है। मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY