कांग्रेस विधायक ने जिसे कराया था ब्लैकमेलिंग केस में गिरफ्तार, उसी ने जेल से दर्ज करा दी रेप की FIR, वीडियो जारी कर कहा था जब ठकुराईन अपनी वाली पर आ जाये तो…

0

भोपाल. हैल्लो हेमंत कटारे, मैंने आपको एक दो बार सुपरमैन क्या कह दिया आप तो अपने आप को सही में सुपर हीरो समझने लगे. देख लिया ठाकुर सीमा सिंह (बदला हुआ नाम) से टकराने का नतीजा. अब सोचो जब ये ठकुराईन जब अपनी वाली पर आ जाये तो क्या क्या हो सकता है. ये वीडियो विधायक से ब्लैकमेलिंग करने के मामले में गिरफ़्तारी के बाद आया था. अब जेल में बंद जर्नलिज्म की स्टूडेंट की चिट्ठी पर कांग्रेस विधायक पर रेप का मुकदमा दर्ज हो गया है.

 दरअसल, भिंड जिले की अटेर सीट से कांग्रेस के जिस विधायक ने एक जर्नलिज्म स्टूडेंट द्वारा उनसे 5 लाख रूपये मांगते हुए ब्लैकमेल करने के मामले में रंगे हाथों गिरफ्तार कराया था. विधायक को ब्लैकमेल करने के मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार हुई जर्नलिज्म स्टूडेंट (21) और उसकी मां की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस ने कटारे का फोन जब्त करने कर जांच शुरू कर दी। पुलिस जल्द ही विधायक को गिरफ्तार भी कर सकती है। उधर, लड़की सेंट्रल जेल में बंद है। पुलिस अब उसका मेडिकल कराएगी। वहीँ कांग्रेस इस कार्रवाई पर अपने विधायक के बचाव और बीजेपी के खिलाफ उतर आई है.

स्टूडेंट ने लगाया MLA पर किडनैप करने का आरोप

इस मामले पर एसपी (साउथ भोपाल) राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि स्टूडेंट फिलहाल जेल में है और उसने भोपाल सेंट्रल जेल अथॉरिटी को शिकायत दी थी। इसके आधार पर हेमंत कटारे के खिलाफ आईपीसी- 376 (रेप), 342 (बंधक बनाना), 506 (आपराधिक धमकी) का केस दर्ज किया गया है। डीआईजी (भोपाल) को दिए लेटर में लड़की ने आरोप लगाया है कि विधायक ने रेप करने के बाद उसे झूठे मामले में फंसाया। हेमंत कटारे ने उसे किडनैप कर जबरन वीडियो बनाया और कुछ कागजातों पर साइन कराए। विधायक की गिरफ्तारी के सवाल पर लोढ़ा ने कहा कि अभी मामले की जांच की जा रही है। पुलिस पहले कोर्ट में लड़की के बयान दर्ज कराने के बाद उसकी मेडिकल जांच भी कराएगी।

 

छात्रा ने वीडियो जारी कर कही थी विधायक को सबक सिखाने की बात

 जर्नलिज्म स्टूडेंट की गिरफ्तारी के बाद दो वीडियो वायरल किये गए थे. इन वीडियो में लड़की ने विधायक से प्यार का इजहार किया और उसको सबक सिखाने की भी बात कही. वीडियो में छात्रा ने कहा, हेल्लो हेमंत कटारे, मैंने आपको एक दो बार सुपरमैन क्या कह दिया आप तो अपने आप को सही में सुपर हीरो समझने लगे. देख लिया ठाकुर सीमा सिंह (बदला हुआ नाम) से टकराने का नतीजा. अब सोचो जब ये थ्कुरें जब अपनी वाली पर आ जाये तो क्या क्या हो सकता है.

विधायक का मोबाईल जब्त, क्राइम ब्रांच करेगी जाँच

वहीं, ब्लैकमेलिंग मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच अब कांग्रेस विधायक के मोबाइल की पड़ताल करेगी। इसके लिए पुलिस ने कटारे को नोटिस जारी किया था। काफी आनाकानी के बाद वे मोबाइल जांच के लिए तैयार हुए। कटारे ने गुरुवार को अपना फोन क्राइम ब्रांच को सौंप दिया।

आईजी मकरंद देउस्कर के मुताबिक मामले की जांच के बाद सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुलिस मुख्यालय ने हेमंत कटारे पर हुई एफआईआर की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष को देने की जरूरत नहीं बताई. आईजी देउस्कर ने कहा कि हेमंत कटारे की गिरफ्तारी करने के संबंध में ही विधानसभा को जानकारी दी जाएगी.

क्या है ब्लैकमेलिंग का पूरा मामला?

भिंड की अटेर सीट से विधायक कटारे ने पहले पुलिस से शिकायत में कहा था कि एक लड़की उन्हें 17 जनवरी से फोन कर परेशान कर रही है। वह वीडियो वायरल करने और रेप केस दर्ज कराने की धमकी देते हुए 2 करोड़ रुपए मांग रही है। इसके बाद विधायक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 24 जनवरी को जाल बिछाकर पहली किस्त के तौर पर 5 लाख रुपए लेते हुए लड़की को रंगेहाथ गिरफ्तार किया था।

– पिछले दिनों मामले से जुड़े 5 वीडियो सामने आए। इनमें पहले लड़की ने आरोप लगाए, इसके बाद वह मुकर गई। बाद में उसके दोस्त का वीडियो जारी हुआ, जिसमें लड़की के यौन शोषण की बात कही गई। इससे पुलिस भी उलझन में पड़ गई थी।

कटारे के बचाव में उतरी कांग्रेस

विधायक पर मुकदमा दर्ज होने को कांग्रेस ने बीजेपी की साजिश बताया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा, कि सरकार के दबाव में पुलिस ने जेल से चिट्ठी लिखवाई और कार्रवाई की गई है. सरकार हेमंत कटारे को परेशान करने की कोशिश कर रही है। कटारे ने खुद लड़की के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज कराया है। वह कटारे से रुपए लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार हुई थी। अब इस मामले को राजनीतिक दुश्मनी की तरह भुनाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY