कैलाश मानसरोवर जाने वालों को UP सरकार देगी एक लाख, गोरखपुर में योगी ने की कई घोषणाएं

0
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश का CM बनने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने UP में विकास की नई परिभाषा गढ़ने की बात कही है. उन्होंने एंटी रोमियो स्क्वॉड और अवैध बूचड़खाने बंद करने के नई सरकार के कॉन्ट्रोवर्शियल फैसलों का जिक्र किया। साथ ही यह भी कहा कि कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वालों को यूपी सरकार 1 लाख रुपए का अनुदान देगी। नोएडा के साथ कुछ चुनिन्दा शहरों में हज हाउस की तर्ज पर मानसरोवर भवनों का भी निर्माण होगा.
मुख्यमंत्री ने यहां एक कॉलेज में दी स्पीच में कहा, ‘आप सभी को खुशखबरी देना चाहूंगा कि आप में से जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं और स्वस्थ हैं तो हम उन्हें एक लाख रुपए का अनुदान देंगे। लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में से किसी एक स्थान पर मानसरोवर भवन शुरू करेंगे ताकि वहां से लोग आगे यात्रा बढ़ा सकें।’
 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करने का टारगेट
– योगी ने कहा, ‘आज ही मैंने पीडब्ल्यूडी से कहा है कि 15 जून तक यूपी से सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए। इसमें लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी.
 माताओं और बहनों ने फ़ोन कर बताई थी परेशानी , इसलिए बनाया एंटी रोमियो स्क्वायड 
– योगी ने कहा, ”मुझे कई माताओं-बहनों के फोन आए। मुझे बताया गया कि बालिकाएं स्कूल जाना छोड़ रही हैं क्योंकि मनचले उन्हें तंग करते हैं। हमने प्रशासन से कहा है कि कई ऐसे तत्वों पर कड़ाई बरती जाए जो मनचले और शोहदे किस्म के हैं। उन पर कड़ाई होनी चाहिए। हमने बीजेपी के संकल्प पत्र की तर्ज पर एंटी रोमियो स्क्वॉड को एक्टिव कर दिया है। मैं प्रशासन से स्पष्ट कहूंगा कि राह चलते नौजवानों और सहमति के साथ बैठे युवक-युवतियों, आपसी सहमति से बात कर रहे हैं तो उन्हें कतई ना रोका जाए। लेकिन ये ध्यान रखें कि भीड़-भाड़ वाली जगह या स्कूलों के बाहर ऐसा होता है जिससे बच्चियों को खतरा होता है तो अराजक तत्वों को ना छोड़ें। रात 12 बजे भी बालिका सड़क पर चल रही है तो वह खुद को सुरक्षित महसूस करे, वह व्यवस्था होनी चाहिए।”
NGT के नियमों का मखौल उड़ा रहे थे बूचड़खाने 
योगी ने कहा, ”NGT ने यूपी की पिछली सरकार से कई बार कहा था कि अवैध बूचड़खानों को हटाओ। प्रदूषण फैला रहे और स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे बूचड़खानों को कोई छूट न दी जाए। हम NGT के आदेश पर ही काम कर रहे हैं।”
 किसान और खाद्य सुरक्षा
आदित्यनाथ ने कहा, ”हम किसान के लिए योजना बना रहे हैं। हमने यूपी से एक टीम बाहर भेजी है। छत्तीसगढ़ में खाद्य सुरक्षा किस तरह लागू है, यह देखने के लिए हमारी टीम में दो मंत्री और चार अधिकारी वहां गए हैं। हम किसानों के शत प्रतिशत गेहूं को खरीदेंगे और पैसा उनके खाते में डालेंगे।”
6) भ्रष्ट कहीं भी बैठा होगा, उसे निकाल बाहर करेंगे
सीएम ने कहा, ”हम भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। शासन में कहीं भी भ्रष्ट बैठा होगा तो उसे निकाल बाहर करेंगे। यूपी के विकास के लिए काम करेंगे।”
 विकास सबका होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा
आदित्यनाथ ने कहा, ”हम प्रधानमंत्रीजी के सबके साथ, सबके विकास के नारे पर काम करेंगे। महजब-जाति के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं होगा। विकास सबका होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा, ये मैं भरोसा देता हूं।”

 

LEAVE A REPLY