अतिक्रमण की आड़ में उजड़ गया गरीबों की कमाई का जरिया

0
मड़ावरा(ललितपुर): मंगलवार को कस्बे सड़क किनारे खोखे रखकर अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले ग्रामीणों के ऊपर अतिक्रमण विरोधी अभियान का अभियान चलाया गया। अतिक्रमण विरोधी अभियान के पहले चरण में तहसील कार्यालय के आसपास रखे लकड़ी और लोहे के खोखों को हटवाया गया।
उपजिलाधिकारी हेमेन्द्र कुमार के निर्देशन में चलाये चलाये गये इस अभियान में मंगलवार सुबह सभी को पहले अवगत कराया गया कि वह तहसील ,ब्लॉक कार्यालय की बाउंड्रीवॉल के आगे रंखे अपने खोखे स्वतः हटा लें अन्यथा उन्हें जेसीबी से हटवा दिया जायेगा। सभी दुकानदारों ने उपजिलाधिकारी से अपनी रोजीरोटी के वाबत गुजारिश भी की गई।
उन्होंने बताया कि तहसील मुख्यालय के सड़क किनारे निर्धारित सीमा में व्याप्त हर प्रकार का अस्थायी एवं स्थायी अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा। वहीं बगैर किसी नोटिस के जबरन अतिक्रमण हटाये जाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है साथ ही अतिक्रमण विरोधी अभियान की जद में आये दुकानदारों द्वारा भी बसस्टैंड और मुख्य बाजार में व्याप्त अतिक्रमण हटाये जाने की मांग रखी गयी। इस दौरान तहसीलदार सौरभ पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी वीपी शुक्ला, राजस्व निरीक्षक कालूराम, स्थानीय लेखपाल अवधेश कुमार, पुलिस उपनिरीक्षक गजराज प्रसाद समेत पुलिस बल मौजूद रहा।

 

LEAVE A REPLY