उमा भारती ने पुलवामा शहीदों के परिवारों को दिया एक माह का वेतन

0

@राशि राय 


झांसी. झांसी की सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पुलवामा में हुए भारत के जवानों कि शहादत पर न सिर्फ गहरा दुख व्यक्त किया है, बल्कि शहीद जवान के परिवार जनों को आर्थिक मदद करजने की भी पहल शुरू की है. उमा भारती ने जवानों के परिजनों को एक माह का वेतन देने की घोषणा की है.


  • कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश ने चालीस वीर जवानों को खोया है. इस घटना से पूरे देश में दुख का माहौल है. आतंक की पाठशाला पाकिस्तान के प्रति गहरी नाराजगी भी देखी जा रही है. घटना के बाद झांसी की सांसद और केंदा सरकार में मंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर शहीद जवानों के परिजनों के परिवार को एक माह का वेतन दिए जाने की घोषणा कर दी है.
  • उमा भारती का ट्वीट
    उमा भारती का ट्वीट

ट्विटर पर यह संदेश जारी किया उमा ने

जो जवान पुलवामा में शहीद हुए हैं तथा जो भी जवान देश के लिए शहीद हो गए हैं उनके लिए हम अपना सर्वस्व भी अर्पित कर दें तो कम पड़ेगा। अपनी तरफ से एक विनम्र न्योछावर – मैं अपने एक महीने का वेतन bharatkeveer.gov.in को अर्पित करती हूं।

गौरतलब है कि पुलवामा घटना के एक दिन बाद झांसी में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान उमा भारती ने घटना की कड़ी निंदा कर कार्रवाई की बात कही थी. झांसी से ही प्रधानमंत्री ने सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए खुली छूट का ऐलान किया था. उमा भारती की पहल के बाद कई और सांसद विधायक भी एक माह का वेतन दान दे सकते हैं.

@बुंदेलखंड खबर

LEAVE A REPLY