उमा भारती ने इस अधिकारी को घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, एक कार्यक्रम में किया बड़ा ऐलान

0
लोकेश सिंह को उमा ने उत्तराधिकारी घोषित किया है.

भोपाल/झाँसी : केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने बड़ा ऐलान किया है. उमा भारती ने अपने मध्य प्रदेश में अपने राजनैतिक उत्तराधिकारी की घोषणा की है. उन्होंने यह महत्वपूर्ण बागडोर अपने ओएसडी लोकेश सिंह को सौंपी है. भोपाल में हुए एक कार्यक्रम में उमा ने ये ऐलान करते हुए कहा कि लोकेश सिंह की सलाह ने उनके राजनैतिक जीवन को दिशा दी है. बीजेपी में उनकी वापसी भी लोकेश सिंह के कहने पर ही हुई थी. उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी, लेकिन लोकेश सिंह ने उनकी बीजेपी में वापसी कराई. लोकेश सिंह में उन्हें राजनैतिक चेतना दिखती है, इसलिए उनके उत्तराधिकारी वही होंगे. उन्होंने कहा कि लोकेश अभी नौकरी में हैं. अगर ज़रूरत पड़ेगी तो वह चुनाव मैदान में उतरेंगे. वह नौकरी छोड़ भी सकते हैं.

उत्तराधिकारी की घोषणा को लेकर उमा भारती ने सवालों के जवाब देते हुए कहा कि उनकी यह घोषणा सामाजिक उत्तराधिकारी की है. लोकेश उनकी जिम्मेदारियों का राज्य में निर्वहन करेंगे, जहां तक सब कुछ सौंपने की बात होती है तो कानूनी तौर पर उत्तराधिकारी की बात होती है और वह नोटरी से लिखवाई जाती है.

झाँसी-ललितपुर से सांसद उमा भारती ने यहाँ कहा कि लोधी समाज को आगे आना चाहिए. उन्हें सांप बनने की ज़रूरत है, केंचुआ बनकर न रहें. सांप बनकर फुफकारेंगे, तभी उनका विकास होगा. लोधी समाज के इतने विधायक है कि उन्हें अपनी ताकत मनवानी पड़ेगी. लोधी समाज सिर्फ वोट देने के लिए नहीं है. उन्हें अपने अधिकार भी लेने पड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अगर बीजेपी की सरकार है तो इसमें उनकी तपस्या का फल है. उन्होंने मेहनत की थी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की जीत होगी. उन्हें यकीन है.

कौन हैं लोकेश सिंह : कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) लोकेश सिंह को राज्य (मप्र) के लिए अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. लोकेश सिंह महाराष्ट्र में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं. इस समय वह उमा भारती के ओएसडी हैं.

LEAVE A REPLY