ट्यूशन टीचर की थी छात्राओं पर गन्दी नज़र, संबंध बनाने डाला दबाव तो सूली पर लटक गईं दो बहनें

0

टीकमगढ़। जहां माता-पिता ने बेटी की शिक्षा-दीक्षा के लिए जिस ट्यूशन टीचर पर भरोसा किया, बड़ी होती बेटियों पर उसकी ही गन्दी निगाह टिक गई. टीचर ट्यूशन पढने वाली छात्राओं से अश्लील हरकतें करने लगा था. इस कारण मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के प्रथ्वीपुर के ज्योरामोरा गाँव में शिक्षक के यहाँ किराये से रहने वाली लड़कियों ने मकान बदल दिया. इसके बाद भी शिक्षक उन पर संबंध बनाने को लेकर दबाव बनता रहा. इस हरकत से परेशान दो छात्राओं ने ख़ुदकुशी करने जेसा आत्मघाती कदम उठा लिया, लिकिन मरने के पहले दोनों लड़कियों ने सुसाइड नोट लिखकर ट्यूशन टीचर की काली करतूतों को नंगा कर दिया. पुलिस ने टीचर को गिरफ्तार कर लिया है.

जहां बेटियों के सम्मान और हक़ को लेकर सरकार और समाज के लोग तमाम अभियान चलते दिख रहे हें वहीँ समाज में कुछ ऐसे विकृत मानसिकता के लोग भी मौजूद हें जो गुरु शिष्य के बीच रिश्तों की परंपरा को भी गन्दा कर रहे हें . दो छात्राओं द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले ने सभी को झकझोर दिया है. टीकमगढ़ के ज्यौरा म्यौरा गांव में किराये के मकान में रह रही दो छात्राओं के सुसाइड मामले में एक नया मोड़ आया है।

छात्राओं के छोड़े गए सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने उन्हें ट्यूशन देने वाले टीचर को आधी रात अपनी कस्टडी में लिया है। पहले दोनों छात्राएं इसी टीचर के घर पर किराये से रहती थीं, लेकिन बाद में उन्होंने कमरा चेंज कर दिया था। बताया गया है कि शुक्रवार की देर रात आरती का चचेरा भाई राहुल किसी शादी समारोह से लौटकर आया और दरवाजे खोलने के लिए आवाज दी। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला, तो उसने आसपास के लोगों को बुलाया जिन्होंने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। अंदर जाकर देखा तो दोनों के शव पंखे से लटक रहे थे। शनिवार को दोनों छात्राओं का पृथ्वीपुर में पोस्टमार्टम कराया गया। इस घटना के बाद पूरे गाँव में गम का माहौल रहा.

दोनों आपस में रिश्तेदार थीं
पृथ्वीपुर थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि दोनों छात्राएं आपस में रिश्तेदार थीं। वे हायर सेकंडरी स्कूल के सामने संतोष राय के मकान में किराए से रह रही थीं। दोनों का परीक्षा सेंटर लिधौरा था। आरती को संजू के मामा की लड़की बताया जा रहा है।

सुसाइड नोट में लिखा ट्यूशन टीचर देवेन्द्र का नाम 

पुलिस के मुताबिक, छात्राओं ने सुसाइड नोट छोड़ा था। इसमें उन्होंने पहले कभी ट्यूशन पढ़ाने वाले देवेंद्र नामक युवक पर गलत बात के दबाव डालने का आरोप लगाया है। दोनों छात्राएं दो साल तक देवेंद्र के यहां किराये पर रहती थीं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने घर बदला था। पुलिस ने देवेंद्र को शुक्रवार देर रात कस्टडी में ले लिया है।

कई बार ट्यूशन टीचर पर लग चुके हैं

 छात्राओं से अश्लील हरकतों के आरोप 

ट्यूशन शिक्षक पर छात्राओं से अश्लील हरकत करने का यह पहला मामला नहीं है . इसके पहले भी कई बार आरोप लगते रहे हें . ललितपुर जिले के महरौनी कस्बे में एक ट्यूशन टीचर द्वारा छात्राओं के अश्लील mms बनाने का आरोप लगा था. कई विडियो क्लिप बरामद कर उसे पुलिस ने जेल भेज दिया था, बाद में उसे जमानत मिल गई .ललितपुर में भी टीचर पर छेड़खानी के आरोप लग चुके हें . झाँसी सहित कई शहरों से ऐसीं ख़बरें मिलतीं रहीं हें और कई मामलों में बदनामी के भय से ऐसी घटनाओं पर पर्दा डाले जाने का काम किया जाता रहा है.

 

LEAVE A REPLY