महोबा में ऋण माफी योजना में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन कर्मचारी निलम्बित

0

महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में शासन की किसान ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने के आरोप में कृषि विभाग के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

उप निदेशक कृषि जी0 राम ने आज यहां बताया कि उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी कार्यालय कुलपहाड़ में तैनात ग्रुप सी के प्राविधिक सहायक जगदीश कुर्मी, देवेंद्र ङ्क्षसह तथा चरखारी के आशीष कुमार पर ऋण माफी योजना में पात्र किसानों के आधार कार्ड बैंक खातों में ङ्क्षलक न कराने का आरोप है। इसके अलावा इन कर्मियों द्वारा लक्ष्य पूर्ति में भी रुचि नही दिखाई गई।  इस मामले में मुख्य विकास अधिकारी शंकर लाल तिवारी के आदेश पर तीनों कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया है।

उप निदेशक ने बताया कि जिले में किसानों को प्रथम चरण में वितरित ऋण माफी प्रमाण पत्रों में कम्प्यूटर फीङ्क्षडग में हुई गड़बड़ी के अब तक सात मामले प्रकाश में आये है।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में प्रमाण पत्र वितरण का कार्य जिले के प्रभारी मंत्री दारा सिंह farmer-loan- चौहान द्वारा 22 सितंबर

को सम्पन्न किया जाएगा। इस योजना के तहत चयनित 52 हजार किसानों में से 10104 किसानों का 68 करोड़ रुपये फसली ऋण माफ कर प्रमाण पत्र वितरित किये जा चुके है।

LEAVE A REPLY