झांसी-ललितपुर में यह हो सकते हैं BJP के उम्मीदवार, कभी भी हो सकती है नामों की घोषणा

0
file-photo

झांसी. बुन्देलखण्ड और कानपुर क्षेत्र के स्थानीय निकाय चेयरमैन पद के प्रत्याशियों के पैनल क्षेत्रीय कार्यालय से प्रदेश कार्यालय पहुंच चुके हैं। जबकि सभासद पद के लिए नगर पालिका के क्षेत्रीय कार्यालय और नगर पंचायत के जिला स्तर से ही टिकटों को फाइनल टच दे दिया गया है । टिकट की लड़ाई अंतिम चरण में होने के कारण दावेदारों ने हाईकमान के यहां डेरा डाल दिया है। नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव में सभी की नजरें भाजपा के उम्मीदवारों की सूची पर लगी हुई हैं। एक दिन पहले ही प्रदेश अध्यक्ष ने बुन्देलखण्ड की सूची को फायनल कर दिया है और इसकी घोषणा किसी भी वक्त की जा सकती है. उम्मीद है की गुरुवार शाम या शुक्रवार दोपहर तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जायेगा.

झांसी से इन प्रत्याशियों पर बीजेपी खेल सकती है दाव 

झांसी नगर निगम पर बीजेपी का ही कब्ज़ा रहा है. यहाँ बीजेपी अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेगी और इसी के चलते सीट के अनारक्षित होने के बाद प्रत्याशियों के नाम पर जोरदार मंथन चल रहा है. बीजेपी के कई दिग्गज टिकट की कतार में हैं. जिनको लखनऊ से टिकट मिलने की ज्यादा उम्मीद है उनमें वैश्य समाज से  संतोष गुप्ता का नाम सामने आ रहा है. संतोष बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. इनके साथ ही महानगर महामंत्री प्रदीप सरावगी व रामतीर्थ सिंघल पर भी पार्टी दाव   लगा सकती है. ये तीनों वैश्य उम्मीदवार हैं . इसके साथ ही बीजेपी की नजर ब्राह्मण मतदाताओं पर भी है. पार्टी क्षेत्रीय महामंत्री संजीव श्रंगीऋषि पूर्व मंत्री रविन्द शुक्ल व पूर्व संसद स्व. राजेंद्र अग्निहोत्री के पुत्र आशीष अग्निहोत्री के नाम को सूची में प्रमुखता से रखा है. क्योंकि सदर विधायक ब्राह्मण कोटे से है इसलिए बीजेपी यहाँ गहोई समाज से प्रत्याशी बना सकती है.

 

ललितपुर में यह नाम हैं आगे 

ललितपुर नगरपालिका सीट महिला के लिए अरक्षित होने के बाद बीजेपी मारामारी कम नहीं है. यहां बीजेपी घनश्याम साहू की पत्नि रजनी को प्रत्याशी बना सकती है. इस सीट के लिए आवेदन तो 32 महिलाओं की ओर से दिए गए,लेकिन जिनको टिकट मिलने की सम्भावना है उनमें रजनी के अलावा, अनंतराम तिवारी की पत्नि कस्तूरी, पूर्व पार्षद रत्नेश तिवारी की पत्नी, पूर्व मंत्री अरविन्द जैन की पुत्रवधू वीणा जैन, वरिष्ट पत्रकार संजीव बजाज की पत्नि प्रीती बजाज का नाम आगे है. पार्टी देर शाम या फिर शुक्रवार को सूची जारी कर सकती है.

तालबेहट में हरिश्चंद्र रावत को मिल सकता है टिकट-

तालबेहट में बीजेपी पहली बार पूरी ताकत के साथ निकाय चुनाव लडती दिख रही है. यहां वेसे तो नगर पंचायत पद के लिए कई लोगों ने टिकट की दावेदारी की है, लेकिन जो नाम सूची में प्रमुख रूप से भेजे गए उनमें हरिश्चंद्र रावत को टिकट मिलने की उम्मीद अधिक है.  पुनीत सिंह मोंटू परिहार पर भी पार्टी दाव खेल सकती है.

LEAVE A REPLY