शराबी पति की यातनाओं ने महिला को अस्पताल पहुंचाया, संस्था ने की मदद की पेशकश

0

बुंदेलखंड खबर

झांसी। झांसी में एक महिला अपने शराबी पति के दुर्व्यवहार का शिकार बनी है. पति ने उसकी अक्सर पिटाई करता है. हाल ही में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके साथ उसके दो मासूम बच्चे भी हैं. झांसी की एक सामाजिक संस्था अब इस महिला की मदद को आगे आई है.

न्यू इंडिया फाउंडेशन एनजीओ संस्था की ओर से बताया गया है कि तीन मार्च को एनजीओ सदस्य दीप्ति विश्नोई के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक पीड़ित महिला महिला जिला अस्पताल झांसी बेड नंबर 20 पर भर्ती है। वह असहाय है।

समस्या को संज्ञान में लेते हुए 4 मार्च संस्था की महिला प्रकोष्ठ सदस्य दीप्ति विश्नोई रिचा जैन प्रीति तिवारी कनिका जैन आदि अध्यक्ष मिथिलेश वाजपेई के साथ पीड़ित महिला का हाल-चाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे। पीड़िता ने अपनी आप बीती सुनाई तो ज्ञात हुआ लक्ष्मी गेट बाहर काली मंदिर के पास अनिता माही अपने दो बच्चों नैना और लव के साथ पति का अत्याचार विगत 6 से 7 वर्षों से सहन कर रही है। पति शराब पीकर आए दिन पीड़िता तथा बच्चों को मारता पीटता है । उनके खाने-पीने और पढ़ाई लिखाई का खर्च नहीं उठाता। पीड़िता मंदिर के बाहर फूल माला बनाकर गुजर बसर करती है। बच्चों का स्कूल जाना बंद हो चुका है।

यह दुख भरी कहानी सुनकर संस्था ने पीड़िता की 5 साल की बेटी नैना माही की पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च वहन करने का संकल्प लिया । दो हफ्तों के अंदर बिटिया का दाखिला स्कूल में करा दिया जाएगा। साथ ही संस्था पीड़ित महिला की उचित मदद करेगी। इसके साथ शासन-प्रशासन से भी सुरक्षा तथा न्याय दिलाने के लिए दिलाने के लिए प्रयास करेगी। इसके तहत महिला थाना झांसी में याचिका कल दे दी जाएगी एवं प्रार्थना पत्र एसएसपी झांसी को भी प्रेषित की जाएगी।

LEAVE A REPLY