तहसील दिवसः जिसकी शिकायत करने पहुंचे लोग, उसी ने धमकाकर भगाया

0
राहुल श्रोती
मड़ावरा;ललितपुर. समाधान दिवस में दर्जनों ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रुप से लेखपाल से पैसे वापस दिलाये जाने के बावत शिकायती पत्र दिये गये। आरोप है कि ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रुप से शिकायत किये जाने से बौखलाये लेखपाल और ग्रामप्रधान द्वारा तहसील परिसर में ही दबंग और आपराधिक छवि के लोगों को बुलाकर शिकायतकर्ताओं के साथ धक्कामुक्की और अभद्रता की गई साथ ही जान से मारने की धमकी दी और झूठे मामलों में फसाने की भी धमकियां दी गयी।
ग्रामीणजनों ने मामले से उपजिलाधिकारी आजाद भगतसिंह को अवगत कराया जिसपर उन्होंने तमाम ग्रामीणों के बयान दर्ज कराते हुये मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। वहीं ग्रामीणों द्वारा प्रभारी निरीक्षक को भी एक प्रार्थना पत्र सौंपकर आरोपियों के ख़िलाफ़ मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की। शिकायती पत्र पर पूर्व प्रधान जगभान, धनसिंह, सोहनलाल, पुष्पेंद्र सिंह, खुशीराम, करनसिंह, ग्यासी, गोविंदी, मुन्नालाल, दौलत, सरमन, परसादी, कमलकुमार, नारायण,रविन्द्र, राममिलन, आनंदीलाल,खिलान, रामेश्वर, सत्यपाल, राजकुमार लालू, रतिराम, नंदकिशोर, राकेश, रामपालआदि के हस्ताक्षर अंकित बताये गये।
पूर्व एसडीएम से की थी निलंबन की संतुति
 पट्टा आवंटन प्रक्रिया में घूस लिये जाने के आरोपी लेखपाल पर पूर्व में भी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं। एक शिकायती पत्र के जांच के दौरान आरोप सही पाये जाने पर तत्कालीन उपजिलाधिकारी हेमेन्द्र काण्डपाल द्वारा तहसीलदार की जांच आख्या के आधार पर आरोपी लेखपाल के निलंबन की संतुति की गई थी, लेकिन उनकी अकस्मात मृत्यु के चलते मामला ठण्डे बस्ते में चला गया।
रसूखदार हैं लेखपाल साहब
 पट्टा आवंटन प्रक्रिया में सुविधा शुल्क वसूले जाने के आरोप झेल रहे लेखपाल साहब काफी रसूखदार बताये जाते हैं। एक सीमित वेतन और महंगाई के इस दौर में बढ़िया चार पहिया गाड़ी से चलते हैं साथ ही अपनी गाड़ी पर बाकायदा उत्तर प्रदेश सरकार लिखवाकर अपना प्रभाव दिखाते हैं।
कवरेज को गयी मीडिया से भी अभद्रता
समाधान दिवस के दौरान परिसर में गालीगलौज और हंगामे की सूचना मिलने पर कवरेज के लिये पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ भी दबंगई दिखाते हुये आरोपियों द्वारा अभद्रता की गई। स्थानीय मीडिया ने आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही की मांग स्थानीय प्रशासन से की है.

LEAVE A REPLY