दिल्ली के राम मनोहर लोहिया के डॉक्टर और नर्स में कोरोना के...

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया के डॉक्टर और नर्स में कोरोना के लक्षण, क्वारंटीन किया

0
  • • देश में 27 की मौत, 1 हजार के पार पहुंची कोरोना पीडि़तों की संख्या

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमणभारत में तेजी से पांव पसार रहा है। पूरे देश को लॉक डाउन पर रखा गया है, लेकिन इसका कहर है कि कम होने का नाम नहीं ले रहा। नई दिल्ली के आरएमएल अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और नर्सों को कोरोना संक्रमण के लक्षणों के बाद क्वारंटीन कर दिया गया। इस खबर के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले डाक्टर भी परेशान देखे गए। कई रोकथाम के प्रयास के बावजूद रोज इसका आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से देशभर में अब तक मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 27 हो गई है जबकि देशभर में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़कर 1030 तक हो गई। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो यह संख्या और रिपोर्ट आने के सिलसिले के हिसाब से और बढ़ेगी।

राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के केस
कोरोना वायरस तेजी से देश की राजधानी दिल्ली में पांव पसार रहा है। यहां पर रविवार को 23 नए कोरोना के केस आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 72 हो गई है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां से जा रहे मजदूरों से कहा कि वे लॉकडाउन का उल्लंघन न करें यहां पर खाने पीने की पर्याप्त व्यवस्था है। मजदूरों के लिए शेल्टर रूम बनाए गए हैं।

महाराष्ट्र में अब तक 203 लोग संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के सात और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 203 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि रविवार को कुल 22 मामले सामने आए जिनमें से सर्वाधिक 10 मामले मुंबई में सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पांच मामले पुणे में, तीन नागपुर में, दो अहमदनगर में और सांगली, बुलढाणा एवं जलगांव में एक-एक मामला सामने आया है।

महाराष्ट्र में कोरोना से रविवार को 2 मौत के बाद राज्य में अब तक इस वायरस से 8 जिंदगी चली गई। एक 40 वर्षीय महिला शनिवार को केईएम अस्पताल में सांस के चलते गंभीर हालत मे दम तोड़ दिया था। उसका कोविड-19 पॉजिटिव कंफर्म था। वह हाईपरटेंशन का मरीज भी थी। जिस 45 वर्षीय युवक की बुलढाणा मे मौत हुई, वह भी डायबिटिज का मरीज था।

गुजरात में अब तक 63 कोरोना के मामले
गुजरात में रविवार को कोरोना के पांच और मामले सामने आए। गुजरात के परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग की प्रधान सचिव जयंति रवि ने बताया कि इस पांच नए मामले आने के बाद गुजरात में अब कोरोना से कुल 63 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY