समाजवादी पेंशन पर रोक, जांच के आदेश, साइकल ट्रैक पर भी संकट

0

लखनऊ. यूपी सरकार ने समाजवाजी पेंशन योजना पर रोक लगा दी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस योजना की जांच करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पता लगाया जाए कि इसका लाभ पात्र लोगों को मिल रहा है या नहीं। सीएम ने कहा है कि एक महीने में जांच पूरी कर ली जाए। इसके अलावा अखिलेश सरकार में बने साइकल ट्रैक पर भी संकट के बादल छा रहे हैं।

संकरी सड़कों पर बनाए गए साइकल ट्रैक तोड़े जा सकते हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की पीडब्ल्यूडी विभाग के अफसरों के साथ बैठक में इस मसले पर गंभीर चर्चा हुई है। योगी सरकार ने विधवा पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन और वृद्धावस्था पेंशन की राशि दोगुनी 1000 रुपये करने के लिए कहा है। इस बारे में उन्होंने प्रस्ताव बनाकर कैबिनेट में पेश करने के के निर्देश दिए हैं।

समाज कल्याण विभाग के प्रजेंटेशन के बाद उन्होंने कहा कि विभाग की योजनाओं के लिए पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए विभाग की योजनाओं को केंद्र की योजनाओं से भी जोड़ा जाए। उन्होंने समाजवादी पेंशन योजना का नाम बदलकर मुख्यमंत्री पेंशन योजना करने के निर्देश भी दिए।

उधर अखिलेश कार्यकाल में बने साइकल ट्रैक भी तोड़े जा सकते हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जहां सड़कें संकरी हैं और लोगों को गाड़ियां चलाने में दिक्कतें होती है, ट्रैफिक जाम लगता है, वहां इन्हें तोड़ देना चाहिए। सूत्रों का कहना है कि अधिकारी इस बारे में समीक्षा कर रहे हैं और ऐसे साइकल ट्रैक्स की लिस्ट तैयार कर रहे हैं, जहां इनकी वजह से जाम लगता है। इस बारे में अपर मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी सदाकांत का कहना है कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY