कांग्रेस को शबनम मौसी ने दिया श्राप, सदस्ता न देने पर कहा ‘नाश हो जाये इनका’

0

@बुंदेलखंड खबर-

भोपाल। एक तरफ कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है तो वहीँ उसको कुछ ऐसे घटनाक्रमों का भी सामना करना पड़ रहा है जो अटपटे लगेंगे. भोपाल कांग्रेस कार्यालय (पीसीसी) में पूर्व विधायक शबनम मौसी सदस्यता लेने पहुंची तो उन्हें कांग्रेस नेताओं ने तवज्जो नहीं दी। नाराज होकर शबनम ने पीसीसी को श्राप दे दिया। उन्होंने कहा कि 15 साल पहले राधाकिशन मालवीय से कांग्रेस की सदस्यता मांगी थी और आज भी इसीलिए आई थी। ‘नाश हो इनका, मुझे दुखी किया है।’ वाकया उस वक्त हुआ, जब पीसीसी में महिला कांग्रेस की बैठक चल रही थी. लोग इस नज़ारे को देखकर चौंक गए.

 

शबनम मौसी शनिवार दोपहर पीसीसी पहुंची थीं। भूतल पर महिला कांग्रेस की बैठक में कमलनाथ, सुरेश पचौरी, महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव सहित कई नेता मौजूद थे। कुछ देर वहां रुकने के बाद वे पीसीसी से बाहर निकलीं तो मीडिया ने उन्हें घेर लिया। वे चलते-चलते मीडिया के सवालों का जवाब देती रहीं और रुंधी हुई आवाज में अपना दर्द बयां करती रहीं। मालूम हो, शबनम मौसी शहडोल जिले की सोहागपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रह चुकी हैं।

मीडिया से वे भर्राई आवाज में कहती रहीं कि सबसे पुरानी पार्टी है कांग्रेस। हम 15 साल से सदस्यता के लिए चक्कर लगा रहे हैं। तवज्जो नहीं दी जा रही, अपमान हो रहा है और उनकी आंखों में आंसू आ गए। इसके बाद वे एक ऑटो में बैठी और जाते-जाते उन्होंने दोनों हाथों की उंगलियों को चटकाते हुए पीसीसी की बिल्डिंग की तरफ इशारा कर कहा ‘मुझे दुखी किया है, नाश हो जाए’। इसके बाद पीसीसी की मीडिया टीम उन्हें तलाशने निकली, लेकिन वे कहीं नहीं दिखाई दीं। पीसीसी के मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल ने बताया कि वे दोबारा नहीं आईं, लेकिन मोबाइल पर बात हो गई है। उन्हें ससम्मान सदस्यता दिलाई जाएगी। विपक्ष इस घटना पर कांग्रेस पर चुटकी ले रहा है.

 

LEAVE A REPLY