कोरोना से लडऩे रिलायंस समूह ने सरकार को दिए 500 करोड़

कोरोना से लडऩे रिलायंस समूह ने सरकार को दिए 500 करोड़

0
neeta mukesh ambani

मुंबई। देशभर में कोराना वायरस के हमले से हाहाकार मचा है। पूरा देश लॉक डाउन पर है। देश की अर्थ व्यवस्था खतरे में है, लेकिन ऐसे में रिलायंस समूह के चेयरमैन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर 500 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है। यह धनराशि पीएम केयर फंड में भेजी गई है।

आरआईएल ने यह भी बताया कि पीएम के फंड में वित्तीय योगदान के अलावा, कंपनी ने महाराष्ट्र और गुजरात सरकारों को कोविड-19 के खिलाफ अपने संघर्ष का समर्थन करने के लिए 5-5 करोड़ रुपए का योगदान भी प्रदान किया है।

आरआईएल, राष्ट्र को इस महामारी का सामना करने के लिए सक्षम बनाने के लिए जमीनी स्तर पर काम करते हुए बहुस्तरीय प्रयास कर रहा है और 24 घंटे 7 दिन, हर पाल तैयार है। कंपनी देश के लोगों को खाने-पीने का सामान, आपूर्ति, सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव योगदान प्रदान कर रही है और कोरोनावायरस महामारी द्वारा लाई गई अभूतपूर्व चुनौतियों से लडऩे और जीतने के लिए पूरी तरह जोश से प्रेरित है।

आरआईएल ने पहले ही कोविड-19 के खिलाफ इस कार्य योजना के खिलाफ रिलायंस परिवार की सक्षमता और सुविधाओं को तैनात कर दिया है। आरआईएल और इसकी प्रेरित टीम ने शहरों और गांवों में, सड़कों और गलियों, क्लीनिकों और अस्पतालों, किराने और खुदरा दुकानों पर मौजूद है, और राष्ट्र की सेवा में अतिरिक्त क्षमताओं का उपयोग किया जा रहा है।

आरआईएल और रिलायंस फाउंडेशन एक महत्वपूर्ण प्रयास का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें कई तरह की पहल शामिल हैं। इनमें शामिल हैं-

पीएम-केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए का योगदान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए का योगदान

गुजरात के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए का योगदान

भारत का पहला 100 बिस्तर वाला विशेष कोविड-19 अस्पताल सिर्फ दो सप्ताह में कोविड -19 रोगियों को संभालने के लिए तैयार है

अगले दस दिनों में पचास लाख मुफ्त भोजन और अधिक भोजन और नए क्षेत्रों में तेजी से राहत सुविधाओं को बढ़ा रहा है

स्वास्थ्य कर्मियों और देखभाल प्रदान करने वालों के लिए रोजाना एक लाख मास्क

स्वास्थ्य कर्मियों और देखभाल प्रदान करने वालों के लिए रोजाना हजारों पीपीई

देश भर में इमरजेंसी सर्विसेज में सेवाएं प्रदान कर रहे वाहनों को फ्री तेल

इस मौके पर मुकेश अंबानी, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा कि हमें विश्वास है कि भारत जल्द से जल्द कोरोनोवायरस संकट पर विजय प्राप्त करेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन श्रीमती नीता अंबानी, ने कहा कि राष्ट्र कोविड-19 महामारी से लडऩे के लिए एक साथ आ रहा है और हम सभी रिलायंस फाउंडेशन में अपने देशवासियों और महिलाओं के साथ एकजुटता के साथ खड़े होते हैं, खासकर उन लोगों के लिए, जिनका पूरा समर्थन करने के लिए हम प्रतिज्ञा करते हैं। हमारे डॉक्टरों और कर्मचारियों ने भारत के पहले कोविड-19 अस्पताल को स्थापित करने में मदद की है और कोविड-19 की संपूर्ण जांच, परीक्षण, रोकथाम और उपचार में सरकार का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY