ललितपुर में रजनी साहू, तालबेहट में हरिश्चंद्र रावत को मिला कमल,BJP ने पुराने कार्यकर्ताओं पर लगाया दाव

0
rajni sahu-

bundelkhandkhabar.com का अनुमान एक बार फिर सच साबित हुआ. बुन्देलखण्ड खबर ने अपने लखनऊ सूत्रों के हवाले से पहले ही ललितपुर में रजनी साहू और तालबेहट में हरिश्चंद्र रावत समेत कई प्रत्याशियों को BJP का टिकट मिलने का अनुमान जताया था. यह सच साबित हुआ. पढ़ें पूरी खबर-

ललितपुर. भारतीय जनता पार्टी की टिकटों को लेकर चल रही जोड़-तोड़ के बाद बीती रात दूसरे चरण के चुनाव के लिए नगर पालिका और  नगर पंचायतों की सूची जारी कर दी गई. जालौन सहित बुंदेलखंड के दुसरे जिलों की सूची पहले ही जारी की जा चुकी है. लोगों की नजरें ललितपुर जिले पर टिकी थीं. ललितपुर नगर पालिका परिषद समेत यहाँ की तीनों नगर पंचायतों में टिकट हासिल करने के लिए खींचतान चल रही थी, इन सबके बीच BJP ने सूची जारी कर दी है.

किसे कहाँ से मिला टिकट –

ललितपुर नगर पालिका सीट पर बीजेपी ने महिला के लिए अरक्षित सीट पर पिछड़ा वर्ग की महिला पर दाव लगाया है. यहाँ BJP ने भाजपा नेता घनशयाम साहू की पत्नी रजनी को बीजेपी प्रत्याशी घोषित किया. ललितपुर में सपा ने पूर्व पालिका अध्यक्ष सतीश सुडेले की पत्नि संध्या को टिकट दिया है. ब्राह्मण को सपा से टिकट मिलने के बाद बीजेपी ने पिछड़ा पर दाव लगाकर पिछड़ा ब्राह्मण गठजोड़ की नई कोशिश की है. अन्य प्रत्याशियों में तालबेहट से हरिश्चंद्र रावत को टिकट दिया गया है. हरिश्चंद्र तालबेहट से ब्राह्मण चेहरा हैं. वहीँ पाली से पिछड़ा वर्ग उम्मीदवार पुनीत चौरसिया को बीजेपी ने टिकट दिया. वहीँ सवर्ण समीकरण साधने को लेकर महरौनी से संजीव जैन सर्राफ को प्रत्याशी किया घोषित किया गया. यहाँ जैन समाज को टिकट देकर बीजेपी ने जिले मैं जैन समाज के वोटों को अपनी और आकर्षित करने की कोशिश की है.

झांसी से इन प्रत्याशियों पर बीजेपी खेल सकती है दाव 

झांसी नगर निगम पर बीजेपी का ही कब्ज़ा रहा है. यहाँ बीजेपी अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेगी और इसी के चलते सीट के अनारक्षित होने के बाद प्रत्याशियों के नाम पर जोरदार मंथन चल रहा है. बीजेपी के कई दिग्गज टिकट की कतार में हैं. जिनको लखनऊ से टिकट मिलने की ज्यादा उम्मीद है उनमें वैश्य समाज से  संतोष गुप्ता व प्रदीप सरावगी का नाम सामने आ रहा है. संतोष बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. इनके साथ ही महानगर महामंत्री प्रदीप सरावगी व रामतीर्थ सिंघल पर भी पार्टी दाव  लगा सकती है. ये तीनों वैश्य उम्मीदवार हैं . इसके साथ ही बीजेपी की नजर ब्राह्मण मतदाताओं पर भी है. पार्टी क्षेत्रीय महामंत्री संजीव श्रंगीऋषि पूर्व मंत्री रविन्द शुक्ल व पूर्व संसद स्व. राजेंद्र अग्निहोत्री के पुत्र आशीष अग्निहोत्री के नाम को सूची में प्रमुखता से रखा है. क्योंकि सदर विधायक ब्राह्मण कोटे से है इसलिए बीजेपी यहाँ गहोई समाज से प्रत्याशी बना सकती है.

harishchandra rawatrajni sahu-ललितपुर में यह नाम थे 

आगे 

ललितपुर नगरपालिका सीट महिला के लिए अरक्षित होने के बाद बीजेपी मारामारी कम नहीं है. यहां बीजेपी घनश्याम साहू की पत्नि रजनी को प्रत्याशी बनाने की सम्भावना को बुंदेलखंड खबर. कॉम ने 2 नवम्बर को खबर जारी कर ही जता दी थी.

rajni sahu-

 

harishchandra rawat

यह सही साबित हुआ.  इस सीट के लिए आवेदन तो 32 महिलाओं की ओर से दिए गए,लेकिन जिनको टिकट मिलने की सूची आगे थे उसमें रजनी के अलावा, अनंतराम तिवारी की पत्नि कस्तूरी, पूर्व पार्षद रत्नेश तिवारी की पत्नी, पूर्व मंत्री अरविन्द जैन की पुत्रवधू वीणा जैन, वरिष्ट पत्रकार संजीव बजाज की पत्नि प्रीती बजाज का नाम थे. तालबेहट में हरिश्चंद्र रावत को टिकट मिलने की सम्भावना पहले ही जताई गई थी.

 

LEAVE A REPLY