कांग्रेस के नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, प्रदीप बोले- नए विजन के साथ करेंगे झाँसी का विकास

0

@Ajay-

झाँसी. पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और कांग्रेस नेता प्रदीप जैन आदित्य ने आज झाँसी महापौर पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान प्रदीप जैन के नामांकन जलूस में भारी जन सैलाब देखने को मिला. इस मौके पर प्रदीप ने विजन झाँसी के साथ शहर को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने बात कही है. वहीँ BSP प्रत्याशी ब्रजेन्द्र व्यास ने भी समर्थकों की भीड़ के साथ पर्चा दाखिल किया.

झाँसी महापौर सीट सामान्य होने के बाद इस सीट पर सभी की निगाहें लगी हुईं हैं. राजनैतिक दलों में भी इस सीट को जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा लगी हुई है. यहाँ प्रदीप जैन आदित्य के चुनाव मैदान में आने से मुकाबला और भी रोचक हो गया है. गुरूवार को कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन का नामांकन रानीमहल से शुरू हुआ. यहाँ हजारों समर्थकों ने पहुंचकर प्रदीप को तिलक लगाकर जीत की शुभकामनायें दीं. मानिक चौक के अधिकांश व्यापारियों ने भी प्रदीप जैन को पूरा समर्थन देने का एलान किया. नामांकन जुलुस विभिन्न मार्गों से होते हुए बीकेडी परिसर पहुंचा जहां पर प्रदीप ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

क्या बोले प्रदीप जैन

इस मौके पर प्रदीप जैन ने कहा मात्रभूमि माँ होती है. ‘झाँसी की जमीन को महारानी लक्ष्मीबाई, वीरांगना झलकारी बाई, गुलाम गौस खां  के साथ दद्दा ध्यानचंद, मैथिलीशरण गुप्त, वृन्दावनलाल वर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है.  इस शहर को जन समस्याओं से निजात दिलाना और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झाँसी को स्थापित करना मेरे मन में हमेशा से ही रहा है. पार्टी और नगर के लोगों ने मुझे इस बार नगर निगम चुनाव में आने कि जिम्मेदारी दी उसके बाद हम चुनाव में आये और जिस तरह यहाँ के लोगों ने  पहले भी जाति और दलों से ऊपर उठकर दिलों के आधार पर हमें अपार सफलता दिलाई थी इस बार भी वह हमें झाँसी को नए सिरे से संवारने का मौका देंगे.

 

BSP के नामांकन के दौरान कार्यकर्ता भिड़े

BSP प्रत्याशी ब्रजेन्द्र व्यास ने समर्थकों के साथ महापौर पद के लिए नामांकन किया. इस दौराम एक पार्षद प्रत्याशी इस बात पर भड़क गया की उसे BSP ने पहले टिकट दे दिया और बाद में एन मौके पर टिकट काट दिया गया. आरोप है कि अखवार में पार्षद का नाम प्रकाशित करने के बाद BSP नेताओं ने उसका टिकट काट दिया. इसमें पेसे लेने का भी आरोप लगाया गया. महापौर प्रत्याशी ब्रजेन्द्र व्यास के सामने विरोध करने पर कुछ कार्यकर्ताओं की झड़प भी हो गई.

LEAVE A REPLY