बुंदेलखंड में ‘पुअर थिएटर’ की हुई शुरुआत, एक्टरों ने मनाया गुरु पूर्णिमा का पर्व

0
@राम नरेश यादव
झांसी. यहां के राजकीय संग्रहालय में एक्टर देवदत्त बुधौलिया ने गुरु पूर्णिमा पर्व के अवसर पर एक प्रोग्राम का आयोजन कर पुअर थिएटर की शुरुआत की। इस अवसर पर शहर की जानी मानी हस्तियां मौजूद रहीं। बुंदेली कलाकारों ने देवदत्त को माना अपना गुरु…
– लंबे समय से फिल्मों, TV सीरियल्स और थियेटर से जुड़े देवदत्त बुधौलिया इन दिनों बुंदेलखंड के कलाकारों को निशुल्क एक्टिंग सिखा रहे हैं।


– मॉडलिंग करने वाली काजल कुशवाहा कहती हैं, “एक समय ऐसा था जब हम एक्टिंग करना चाहते थे लेकिन हमारे पास अवसर था और ट्रेनिंग नहीं थी। ऐसे वक्त में देवदत्त बुधौलिया ने हमें फ्री में एक्टिंग सिखाकर एक माझा हुआ कलाकार बनाने की कोशिश की है।”
– “हम उनको अपना गुरु मानते हैं और इस गुरु पूर्णिमा के दिन उनका सम्मान करते हुए उनके द्वारा शुरू किए गए ‘पुअर थिएटर’ में पूरा सहयोग करने का वादा करते हैं।”
– वहीं, बुंदेली थिएटर आर्टिस्ट सिमरन कौर का कहना है, ‘आज सुबह जब मैं सोकर उठी तो Google पर सर्च कर यह जाना कि अपने गुरु के लिए हम क्या कर सकते हैं। नेट पर यह लिखा था कि हम उस गुरु की पूजा करें जिसने हमें निशुल्क में सिखाया हो। ऐसी कंडीशन में तो देवदत्त से बढ़कर कोई नहीं हो सकता। इसलिए हमसे जो हो सका हमने उन्हें गिफ्ट किया।”

LEAVE A REPLY