मॉब लिंचग पर ठनी बहस के बीच इस बार झांसी में भीड़ से पिटी पुलिस

0

@बुंदेलखंड खबर –
झांसी। मॉब लिंचिग पर ठनी बहस के बीच इस बार भीड़ ने पुलिस को दौड़ाया है। बालू से लदे ट्रक से कुचले गए युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में गुस्सा इस कदर था कि उसने पुलिस को सरेआम धुन दिया।

आरोप था कि सौ नम्बर डायल पुलिस सौ – सौ रुपए लेकर ट्रकों को रवाना कर रही थी। इसी बीच युवक पुलिस के सामने ही ट्रक के नीचे कुचल गया और मौके पर पुलिस ट्रक ड्रायवर की ही हिमायत करती दिखी।

जानकारी के मुताबिक मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के गुरसरांय मार्ग पर बालू भरकर जा रहे ओवरलोड ट्रक को पॉवर हाउस के पास पहले से खड़ी 100 नम्बर पुलिस ने बालू से भरे ट्रक को रोका लिया। यहां पुलिस का ट्रक को रोकना एक रस्म अदायगी है। पुलिस ट्रक को रोकती है और फट से ट्रक चालक पुलिस को सौ का नोट थमाकर आगे बढ़ जाता है।

पुलिस को पैसे देने में ट्रक चालक का ध्यान पुलिस की ओर ही रहा और उसने आगे देखे बिना ट्रक आगे बढ़ा दिया। सडक़ पार कर रहा 15 वर्षीय नाबालिग हरिओम इसकी चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। गुस्साए लोगों ने मौके पर खड़ी 100 नम्बर पुलिस के ऊपर पथराव कर दिया।

घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया तो गुस्साए लोगों ने कोतवाली पुलिस के सिपाहियों के ऊपर भी पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस पर जानलेवा हमला करते हुए भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा -दौड़ा कर पीटा, मऊरानीपुर पुलिस पर दूसरी बार हमला हुआ है।

एसपी ग्रामीण कुलदीप नारायण ने इस घटना पर कहा कि भीड़ में जो लोग पुलिस पर हमला कर रहे हैं उनकी पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस द्वारा की जा रही वसूली के सवाल पर उन्होंने इसको जांच का विषय बताकर खारिज कर दिया।

LEAVE A REPLY