काये का हो रओ… से शुरू हुआ मोदी का भाषण, बोले-बुंदेलखंड के खनन माफियाओं को निपटा देंगे, जानिये और क्या कहा

0
उरई में बोलते मोदी

उरई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उरई में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने सब जनन को राम राम, काये का हो रओ, कहकर भाषण शुरू किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा बसपा कांग्रेस के शासन में सब कुछ तबाह हो गया है. उन्होंने यहाँ के खनन माफियाओं के लिए कहा कि अवैध खनन सबसे बड़ा उद्योग बन गया है. अगर सरकार बनने के बाद यहाँ कोई खनन करेगा तो समझिये उसका ठेका गया और वो भी गया. यहाँ न उद्योग, न कारोबार है फिर भी लोग ठेकेदार हैं. वो लखनऊ में बैठे लोगों के लिए ठेकेदारी करने का पाप करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद अवैध खनन की निगरानी सेटेलाइट से की जायेगी.

मोदी ने कहा कि सपा, बसपा कांग्रेस ने बुंदलेखंड को तबाह कर दिया है. बुंदलेखंड के साथ अन्याय किया गया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी बहनजी संपत्ति पार्टी बन गयी है. मैं कहता हूं कि चुनाव आने पर चर्चा नहीं हो रही. आपने तभी पैसे जमा कराए, इसलिए बात उठी.

जो अपने लिए धन जमा करते हैं, वो आपकी समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि बुंदलेखंड ने 70 साल में परख लिया है. पीने का पानी भी नहीं दे पाए. पूरे बुंदेलखंड में से सपा, बसपा, कांग्रेस को चुन-चुनकर बाहर कर दीजिए. मोदी ने कहा कि बुंदलेखंड के विकास के लिए लखनऊ और दिल्ली दोनों जगह का इंजन लगाना पड़ेगा.

 

इलाहाबाद के फूलपुर व उरई रैली में मोदी ने कहा- कांग्रेस पार्टी की सोच 9 से 12 सिलेंडर करने की हो, वो आपका क्या विकास करेंगे। मैंने लाल किले से आह्वान किया तो एक करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी. हमनें 5 करोड़ गरीब माताओं-बहनों को फ्री गैस कनेक्शन देने का फैसला किया.
पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में सपा-कांग्रेस का गठबंधन हुआ. यूपी बेहाल कहने वाले और करने वाले साथ मिल गए. अब दोनों दलों को हार का डर सता रहा है. बिजली और घरों के मामले में यूपी का नंबर आखिरी कतार में आता है. अगर देश का सबसे बड़ा राज्य इतने पीछे रहेगा तो कैसे भारत का विकास होगा. पीएम मोदी ने कहा- “यूपी अपराधीकरण में, अत्याचार में, भाई-भतीजावाद में, मेरे-तेरे में 1 नंबर पर है। हमें मौका दीजिए, हम हर पैरामीटर में स्थिति यूपी की बदल देंगे.

LEAVE A REPLY