भारत के जवाबी हमले में पाक के कई सैनिक मारे गए, पाकिस्तान ने एक्टिव किया एयर डिफेंस सिस्टम

0
Photo Sabhar ANI

बुन्देलखण्ड खबर
नई दिल्ली। मंगलवार को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी अड्डों को नष्ट करने पर बौखलाए पाकिस्तान ने अब अपना एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव कर दिया है। इसके साथ ही पाक ने सीमा पार से भारी गालाबारी शुरू कर दी है। इस पर भी भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया है। पाकिस्तान के कई सैनिक इस कार्रवाई में मारे गए हैं, जबकि भारतीय सेना के दस जवान घायल होने की खबर है। सुबह नौ बजे तक दौनों तरफ से भारी फायरिंग जारी है। सीमा से सटे इलाकों को सेना ने खाली करा लिया है। पाकिस्तान ने इस बार रात तीन बजे से अचानक टैंकों से भी गोले बरसाए हैं, जिस पर भारत ने जवाबी कार्रवाई में भारी नुकसान पहुंचाया है।
बुधवार को सुबह तक मिली खबरों के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से सीमा पर भारी गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तान रिहायशी इलाकों पर भी बम बरसा रहा है, लेकिन भारतीन सेना ने जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तानी सेना के नापाक इरादों को ध्वस्त कर रखा है।

पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला कर जैश के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसमें 350 आतंकी मारे गए थे।

पाक सेना ने गांव वालों को ढाल बनाया
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने बारामूला, पुंछ, राजौरी, नौशेरा और अखनूर सेक्टर में मोर्टार दागे। पाक सैनिक गांववालों को ढाल बनाकर फायरिंग कर रहे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए एलओसी से सटे गांवों में आज स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। भारतीय वायुसेना के विमान कश्मीर में सीमा पर चौकसी बरत रहे हैं।

इमरान ने आपात बैठक बुलाई

भारतीय कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान ने आज परमाणु हथियारों की देखरेख करने वाली नेशनल कमांड अथॉरिटी की बैठक बुलाई है। उन्होंने संसद के दोनों सदनों का विशेष सत्र भी बुलाया है।

शोपियां में मुठभेड़, जैश के 2 आतंकी ढेर

इस बीच कश्मीर में शोपियां जिले के मिमेंदर में सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। यहां एक घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार तड़के सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। उधर, कोलकाता एसटीएफ और मुर्शिदाबाद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में जमात-उद-मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से विस्फोट बरामद किया गया है।

अमेरिका ने पाक पर दबाव बनाया

भारतीय वायुसेना की बालाकोट में की गई कार्रवाई को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पाक विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी से बात की है। उनसे कहा है कि सैन्य कार्रवाई से बचने और मौजूदा तनाव को कम करने को प्राथमिकता दी जाए। पाक उसकी जमीन पर मौजूद आतंकी गुटों पर तत्काल कार्रवाई करे।’’ पोंपियो ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी बात की। उन्होंने मौजूदा हालात पर भारत को संयम बरतने को कहा है।

 

LEAVE A REPLY