बुंदेलखंड और विन्ध्य को सीधे जोड़ेगी सरकार, 3 माह में होगा काम शुरू

0

झाँसी. अब बुंदेलखंड और विन्ध्य की संभावित राजधानियां  झाँसी और रीवा एक साथ जुड़ जायेंगे. केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने झाँसी से रीवा तक फॉर लेन सड़क बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सड़क को मंजूरी दे दी गई है. यहाँ पहले ही काम शुरू हो जाना था, लेकिन निर्माण एजेंसी की लापरवाही से काम शुरू नहीं हो पाया. अब निर्माण एजेंसी को बदल दिया है. शीघ्र ही कार्य शुरू हो जायेगा. नितिन गडकरी ने कहा की तीन महीने में यहाँ कार्य शुरू हो जायेगा.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लंका मैदान में आयोजित समारोह के दौरान कहा कि गाजीपुर में सी प्लेन उतरेगा। उन्होंने 5000 से अधिक करोड़ की 2 MG की परियोजना का बटन दबाकर शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि गाजीपुर में बनने वाले मिनी बंदरगाह का शिलान्यास और भूमि पूजन वाराणसी में हो चुका है। गाजीपुर की विकास की सभी जरूरतें पूरी की जाएंगी। आने वाले दिनों में पूर्वांचल का सबसे पिछड़ा गाजीपुर विकास के मामले में नोएडा और गाजियाबाद को भी फेल करेगा।

गडकरी ने कहा कि अगर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा यहां से सांसद नहीं होते तो आज गाजीपुर विकास के मामले में इतनी ऊंचाई नहीं छूता। साथ ही उन्होंने कहा कि जब मैं मिनी बंदरगाह के लोकार्पण के अवसर पर आऊंगा तो हमारे साथ सी प्लेन होगी और उसी प्लेन में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी होंगे। उस दिन गाजीपुर के लिए काफी वक्त दूंगा और विकास की कई और परियोजनाओं की घोषणा की जाएगी।

इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि रेल राज्य मंत्री और यहां के विधायकों की जो भी मांगे होंगी, वह राज्य सरकार पूरी करेगी। आज उत्तर प्रदेश विकास के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, आने वाले दिनों में पूरे यूपी में रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे।

 

LEAVE A REPLY