SP ऑफिस के पास मंदबुद्धि नाबालिग लड़की से गैंगरेप, गुप्तांग पर किये चाकू से वार

0
ललितपुर. ललितपुर एसपी ऑफिस से चंद मीटर की दूरी पर मंगलवार दुर्गाष्टमी के दिन एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की हैवानियत का ऐसा शिकार बनी जिसने पूरे इलाके को हिला कर रख दिया. लड़की को 4 बाइक सवार लड़के उठाकर ले गए और फिर चारों ने उसके साथ सामूहिक रेप किया. इतना ही नहीं इन हैवानों ने दर्द से चीख रही लड़की के गुप्तांग को चाकुओं से गोद डाला. यहाँ लड़की चीखती रही और कुछ ही दूरी पर मौजूद पुलिस का पूरा महकमा सोता रहा. निर्वस्त्र खंडहर के बाहर बेहोश पड़ी लड़की को सुबह लोगों ने देखा तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया. मामला संगीन मानते हुए अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस चार घंटे बाद अस्पताल पहुँची. हद तो तब हो गई जब पुलिस के आला अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी देने वालों के फोन तक रिसीव नहीं किये. बीजेपी नेताओं के फोन भी ललितपुर के कप्तान ने नहीं उठाये. घटना के बाद आक्रोश बढ़ रहा है और सरकार पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.
 ललितपुर जिले की कोतवाली  के पास 17 वर्षीय एक लड़की अपने नाना-नानी  के पास एक झोपड़ीनुमा घर में रहती है। लड़की मंदबुद्धि भी बताई गई है. नानी के मुताबिक, सोमवार को रात करीब 2 बजे रचना पानी पीने के लिए उठी। हैंडपंप झोपड़ी के ठीक बाहर लगा है। वो पानी पी रही थी, इसी दौरान 2 बाइक सवार 4 लड़के उसे उठा ले गए। घटना के बाद वह उसे खोजती रही, लेकिन उसका पता नहीं चल सका.
बताते हैं कि  युवक लड़की को फूटा बंगला नाम के खंडहर इमारत में ले गए, यहां युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया। इसके बाद नग्न हालत में खंडहर के बाहर सड़क के किनारे फेंक गए।  सुबह वहां से गुजर रहे लोगों ने लड़की को बुरी हालत में देखा तो उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया.  नग्न अवस्था में बेहोशी की हालत में हॉस्पिटल लाई गई लड़की का मामला संदिग्ध लगने पर डॉक्टर्स ने पुलिस को कॉल किया, मगर यहाँ भी पुलिस सूचना के तीन घंटे बाद अस्पताल पहुंची. पुलिस के पहुंचने के बाद डॉक्टर्स ने लड़की का प्राथमिक इलाज करने के फ़ौरन बाद झाँसी मेडिकल रैफर कर दिया.
नानी ने कहा रात भर ढूंढा, सुबह खून से सने कपड़े मिले 
लड़की की नानी ने बताया, उसने पोती को रात भर खोजा मगर पता नहीं चला। सुबह एक व्यक्ति से इस घटना की जानकारी मिली। उसने घटना स्थल पर पहुंचकर पोती के खून से सने कपड़े उठाये और  रोते हुए अस्पताल पहुँच गई.

 

एसपी बोले, गैंगरेप की घटना लग रही है  
  पीड़ित नाबालिग लड़की को हॉस्पिटल पहुंचे एसपी डी. प्रदीप कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले कौन थे, इसका पता लगाया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि घटना गैंगरेप की लग रही है। रेप विक्टिम की हालत ठीक नहीं है, इसलिए उसे झांसी रेफर कर दिया गया है। घटना में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

बीजेपी नेताओं के भी नहीं उठाये कप्तान ने फ़ोन

SP ऑफिस के सामने ही गैंगरेप की घटना घट जाने और उसके बाद नाबालिग लड़की को जख्मी हालत में निर्वस्त्र बाहर फेंकने के बाद खबर मिलते ही कई नेताओं ने कप्तान को फ़ोन किये. SP प्रदीप कुमार ने किसी भी नेता का फ़ोन रिसीव नहीं किया. क़ानून व्यवस्था को लेकर CM योगी के इतने सख्त होने के बाद भी बीजेपी नेताओं को ललितपुर पुलिस का व्यवहार पसंद नहीं आया.

मंत्री ने मेडिकल पहुंचकर देखा पीड़िता का हाल

राज्यमंत्री और महरौनी विधायक मन्नू कोरी ने घटना की जानकारी होने के बाद झाँसी मेडिकल पहुंचकर पीड़िता का हाल जाना. उसके परिजनों को पूरी मदद का भरोसा दिया. यहाँ मंत्री ने कहा कि ललितपुर के DM और SP को कह दिया गया है कि 24 घंटे में बलात्कारी पकडे जाएं, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

आम आदमी पार्टी ने किया 6 को प्रदर्शन का ऐलान

आम आदमी पार्टी के नेता मुरारी लाल जैन ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए 6 अप्रैल को पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है. मुरारी लाल जैन अपने फेसबुक पेज पर घटना की हैवानियत बयां करती तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखते हैं, जहां यह घटना हुई है वहीँ उर्स का मेला भरा है. 6 जिलों की पुलिस जुर्म को रोकने मुस्तैद है. वारदात स्थल से 100/200 मीटर के सर्किल में एसपी , डीएम, डीजे, महिला थाना मौजूद है.फिर भी यदि ऐसी घटना होती है तो महिला सुरक्षा को लेकर ये सरकार के मुंह पर धब्बा है.

 

LEAVE A REPLY