मुख्यमंत्री योगी से मिले विधायक जवाहर राजपूत, गरौठा के लिए 3 बड़ी योजनाएं मंजूर, एरच बांध के लिए भी पैसा रिलीज

0

@आकांक्षा अवस्थी-

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी लोकसभा चुनाव मिशन 2019 को लेकर कमर कसनी शुरू कर दी है। इसके लिए उन्होंने विकास कार्यों को ही सबसे अहम मानते हुए अपने विधायकों व सांसदों से क्षेत्रीय फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। रविवार को मुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड के जालौन के साथ कन्नौज व फर्रूखाबाद के सांसद व विधायकों के साथ बैठकर समीक्षा की। इस दौरान विधायकों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षिक कराया।

गरौठा विधायक की चार प्रमुख मांगों को सीएम की हरी झंडी
झांसी जिले की विधानसभा और जालौन लोकसभा के क्षेत्र में आने वाली विधानसभा गरौठा के विधायक जवाहर लाल राजपूत ने बुन्देलखण्ड की प्रमुख समस्याओं को रखा तो मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार तरीके से सभी समस्याओं के निदान का भरोसा दिया। विधायक जवाहर लाल राजपूत ने समथर गरौठा विधासभा के विकास को गति देने के लिए यहां बनने वाले ऐरच बांध के धनाभाव में रुके कार्य को शुरू कराने का आग्रह किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि ऐरच बांध का कार्य अधूरा है इसे पूरा करा दिया जाए तो आसपास सिंचाई के लिए पानी का इंतजाम हो सकता है। इस पर योगी आदित्यनाथ ने फौरन ही पैसा रिलीज कराते हुए बांध का कार्य पूर्ण कराने को कहा है।Screenshot_20180128-211636 विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने उन्होंने गुरसरांय में पेयजल की समस्या को भी रखा, जिस पर मुख्यमंत्री ने 85 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी। इसके साथ सूखा से जूझ रहे किसानों के लिए बेतवा व धसान नदी में पर्याप्त पानी होने पर लिफ्ट कैनाल के जरिए सिंचाई कराने का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर सीएम ने यहां लिफ्ट कैनाल तैयार कराने की योजना को इसी बजट में शामिल करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही भसनेह बांध को भरने के लिए राजघाट व माताटीला नहर से लिंक करने का भी प्रस्ताव रखा गया जिस पर मुख्यमंत्री ने शीघ्र कार्य कराने का भरोसा दिया। विधायक जवाहर राजपूत ने बताया कि उन्होंने उर्द की खरीद की तिथि बढ़ाए जाने के साथ कई किसानों की समस्याओं को रखा। इस पर मुख्यमंत्री ने जल्द समाधान कराने की बात कही है।

सांसद-विधायकों से की समीक्षा
मुख्यमंत्री ने सभी सांसद और विधायकों से बारी-बारी बात कर उनके क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों की जानकारी ली है। उन्होंने अभी तक जो कार्य कराए गए उनकी भी जानकारी ली। साथ ही पुलिस व प्रशासनिक कार्य का भी फीडबैक लिया। इसे लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से भाजपा की तैयारी माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने tweet की तस्वीरें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद और विधायकों के साथ की गई समीक्षा की तस्वीरें जारी की हैं. इसमें जालौन लोकसभा के सांसद भानु प्रताप वर्मा, मधावगढ़ विधायक मूलचन्द निरंजन, उरई विधायक गौरीशंकर वर्मा के साथ कालपी व भोगनीपुर के विधायक भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY