हार के बाद हुआ माया को ब्राह्मणों की ताकत का अहसास, बोलीं BJP ने योगी को CM बनाकर किया ब्राह्मणों से ‘विश्वासघात’

0

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मुस्लिमों को सर्वाधिक टिकट देने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती को हार के बाद ब्राह्मणों की उपेक्षा करने का अहसास हुआ है. योगी को मुख्यमंत्री बनाये जाने पर मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि उसने उत्तर प्रदेश के पिछड़े और ब्राह्मण समाज के लोगों के साथ ‘विश्वासघात’ किया है। नये मुख्यमंत्री के रूप में आदित्यनाथ योगी और उनके सहयोगियों के शपथ लेने के तुरंत बाद मायावती ने कहा, ‘वर्तमान में बीजेपी ने अपने आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के अजेंडे पर चलकर खासकर उत्तर प्रदेश में ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) और ब्राह्मणों के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने केशव और दिनेश शर्मा को डेप्युटी सीएम बनाने पर निशाना साधते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री के पास ज्यादा कुछ नहीं होता। ऐसे में दो डेप्युटी क्या करेंगे। मायावती ने निमंत्रण के बावजूद योगी आदित्यनाथ के शपथ कार्यक्रम का बहिष्कार किया।

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी ने क्षत्रिय समाज के योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया जबकि इस बार चुनाव में उन्होंने पिछड़ी जाति से आने वाले बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को आगे कर किसी ना किसी रूप में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन देकर ओबीसी वोट बटोरा। चुनावी नतीजे बीजेपी के पक्ष में जाने को ईवीएम की गड़बड़ी करार दे चुकीं मायावती ने कहा, ‘ब्राह्मण समाज नाराज ना हो तो (बीजेपी ने) ये बोल दिया कि मौर्य को आगे कर पिछड़ों के वोट ले लेंगे और फिर ब्राह्मण को मुख्यमंत्री बना देंगे। बीजेपी ने दोनों को गुमराह किया।

 

मुस्लिमों की अपेक्षा ब्राह्मणों को कम आंकने की माया ने की थी भूल 

मायावती ने ब्राह्मणों को इस चुनाव में खास तबज्जो नहीं दी थी. पिछला चुनाव मायावती ने दलित ब्राह्मण गठजोड़ कर लड़ा था जिसमें उनको पूर्ण बहुमत हासिल हुआ था, लेकिन इस बार मायावती ने दलित मुस्लिम गठजोड़ का फार्मूला अपनाया और मात खा गईं. 109 मुस्लिमों को टिकट देने के बाद बसपा के सिर्फ 4 मुस्लिम प्रत्याशी ही चुनाव जीते . वहीँ सबसे कम टिकट मिलने के बाद 3 ब्राह्मणों ने जीत दर्ज की. मायावती ने ब्राह्मणों की इसी ताकत का अहसास करने के बाद अब ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप बीजेपी पर मढ़कर डेमेज कंट्रोल करना शुरू कर दिया है .

LEAVE A REPLY