झांसी लोकसभा: न लोध, न ब्राह्मण, MLA रामरतन कुशवाहा के नाम का...

झांसी लोकसभा: न लोध, न ब्राह्मण, MLA रामरतन कुशवाहा के नाम का हो सकता है ऐलान

0

बुन्देलखण्ड TV डेस्क

झांसी। झांसी और बाँदा लोकसभा सीट पर आज प्रत्याशियों के नाम का एलान हो जाएगा. झांसी से वर्तमान सांसद और केंद्र में मंत्री उमा भारती द्वारा चुनाव लड़ने से मना करने के बाद इस सीट प्रत्याशियों के बीच घमासान था। कई नाम सुर्खियों में भी रहे, लेकिन पार्टी जातीय समीकरण को देखकर कोई घोषणा नहीं कर पाई। आज दिल्ली पार्टी मुख्यालय से झांसी और बाँदा दोनों लोकसभा सीटों से प्रत्याशी के नामों का एलान किया जा सकता है.

झांसी लोकसभा सीट को लेकर जो दिल्ली सूत्रों से खबरें मिल रहीं हैं, उसके मुताबिक यह सीट पिछड़ा वर्ग के हिस्से में ही रखने पर मुहर लगने की पूरी संभावना है. झांसी से अभी उमा भारती सांसद थीं जो लोध समाज से आतीं हैं, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस बार BJP संगठन यहां कुशवाहा प्रत्याशी पर दाव लगाने की तैयारी में है।

झांसी लोकसभा सीट से ललितपुर सदर सीट से विधायक राम रतन कुशवाहा के नाम का एलान हो सकता है। कुशवाहा अभी दिल्ली में ही डेरा जमाए हुए हैं। जबकि बाँदा सीट से पार्टी ने दोबारा ब्राह्मण प्रत्याशी भैरो प्रसाद मिश्र पर ही भरोसा जताने के मन बना लिया है।

अभी झांसी सीट पर वैद्यनाथ के चेयरमैन अनुराग शर्मा, झांसी विधायक रवि शर्मा, गंगा चरण राजपूत और गरौठा विधायक जवाहर राजपूत के नामों की चर्चा भी थी। इस सीट पर ब्राह्मण, लोध और कुशवाहा लगभग बराबर संख्या में है। अब यदि रामरतन कुशवाहा के नाम का एलान होता है तो ये नाम चौंकाने वाला होगा।
ब्यूरो रिपोर्ट बुन्देलखण्ड TV

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY