बुन्देलखण्ड में बाढ़, झांसी डीएम ने मांगी सेना से मदद, हैलीकॉप्टर से...

बुन्देलखण्ड में बाढ़, झांसी डीएम ने मांगी सेना से मदद, हैलीकॉप्टर से 8 को बचाया

0
बेतवा में फंसे लोगों को बचने पहुंची सेना

बुन्देलखण्ड खबर-


लखनऊ-झांसी। जन्माष्टमी के दिन उत्तर प्रदेश में हुई भारी बारिश से हालात बिगड़ते दिखे। बुन्देलखण्ड में भी बेतवा के उफान से भारी तबाही हुई है। गरौठा विधानसभा के ऐरच क्षेत्र के गांव जुझारपुरा में आठ लोगों को सेना की मदद से बचाया गया। यहां के विधायक जवाहर लाल राजपूत की सूचना पर डीएम ने फौरन सेना से संपर्क कर हैलाकॉप्टर मंगवाया और पानी के बीचों बीच फंसे चरवाहों को देर शाम होते होते बाहर निकाल लिया। वहीं पूरे उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 लोगों की मौत होने की खबर है।

झांसी जिले के एरच में जुझारपुर गांव के करीब बेतवा नदी के टापू पर 8 मछुआरे फंस गए थे। इसकी सूचना लोगों ने विधायक जवाहर लाल राजपूत को दी। सूचना मिलते ही विधायक ने डीएम को इसकी जानकारी देकर फौरन रेस्क्यू आपरेशन चलाने को कहा। इस पर डीएम शिवसहाय अवस्थी ने मौके की जानकारी के बाद सेना से हैलीकॉप्टर भेजने को लेकर मदद मांगी। इस पर शाम के सेना ने हैलीकॉप्टर भेजकर रेस्क्यू ऑपरेशन किया। सेना की कोशिश के बाद सभी को बाहर निकाल लिया गया। रविवार को झांसी में बेतवा नदी भारी उफान पर रही। डीएम ने तटवर्ती गांव को खाली कराने को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया है।
झांसी से 20 किलोमीटर दूर ओरछा में थ्री स्टार होटल डूब गया. ओरछा भी टापू की तरह हो गया और रामराजा सरकार की नगरी का सभी रास्तों से संपर्क टूट गया।

पूरे यूपी में नुकसान-
सीतापुर में तीन, अमेठी तथा औरैया में दो-दो और लखीमपुर खीरी, रायबरेली एवं उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की वर्षाजनित दुर्घटनाओं में मौत हुई है. पूरे प्रदेश में ऐसे हादसों में 12 लोग जख्मी भी हुए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

%d bloggers like this: