जेसीआई के योग शिविर में आकर कूल हुईं महिलाएं, 10 मिनट के ध्यान से टेंशन फ्री रहने के सीखे गुर

0

झाँसी. जेसीआई झाँसी कोहिनूर ने महिलाओं को योग और ध्यान के जरिये अपने मन को शांत रखने  के टिप्स दिए. अपने कार्यक्रम तरंग सप्ताह के पांचवें दिन कूल डे पर महिलाओं ने योग की बारीकियों और फायदों पर सभी का ध्यान खींचा.

जेसीआई कोहिनूर की अध्यक्ष वैशाली पुंशी ने कूल डे के मौके पर योग, ध्यान और प्राणायाम की जानकारी दी. शिविर में मौजूद महिलाओं को योग आसन के जरिये अपना शरीर स्वास्थ्य रखने के तरीके भी बताये गए. जेसीआई की सह सचिव प्रियांशी साहू कहतीं हैं कि महिलाएं घर में, बाहर हर क्षेत्र में में पुरुषों के कंधे से कन्धा मिलाकर सहयोग देतीं हैं. वह कभी माँ कभी पत्नी तो कभी बहु बनकर काम और तनाव में रहती है. महिलाओं की इसी अति व्यस्त दिनचर्या का बोझ बाँटने के लिए जेसीआई झाँसी कोहिनूर ने कूल डे का आयोजन कर योग और ध्यान की तरफ महिलाओं को आकर्षित करने की पहल की है. इस शिविर में बताया गया की योग शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से स्वस्थ रखता है. यदि 10 मिनट भी योग किया जाये तो इससे काफी फायदा हो सकता है.

कूल डे पर इन्होंने दिए टिप्स –

इस कार्यक्रम में निरंजना व्यास, सौम्या अग्रवाल,सिमरन बजाज, राखी बजाज, आयशा खान,शैलजा अग्रवाल, मिसेज पटेल और सचिव अंजली सिंह प्रमुख रहीं.

LEAVE A REPLY