खनन को लेकर टकराव बढ़ा, ठेकेदार व JCB संचालक के बीच फायरिंग

0
बांदा. बुंदेलखंड में अवैध खनन को लेकर माफिया में टकराव शुरू हो गया. बाँदा में  खनन ठेकेदार और जेसीबी संचालक के बीच विवाद के बाद ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी संचालक समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बदौसा थाना क्षेत्र के लमहेता खदान का है। बताया जा रहा है कि मौरंग बालू के अवैध खनन को लेकर खदान ठेकेदार मनोज द्विवेदी और जेसीबी मशीन संचालक रामजस का आपस में विवाद हो गया। दोनों तरफ से फायरिंग हुई। मनोज द्धिवेदी का आरोप है कि जेसीबी संचालक ट्रक की रॉयल्टी भरने का दबाव बना रहे थे। उनकी तरफ से मना करने पर विवाद हो गया, इस दौरान उन्होंने हवाई फायरिंग की।
JCB संचालक ने लगाया आरोप
– वहीं, दूसरे पक्ष रामजस का कहना है। मनोज उनसे अपनी JCB से अवैध तरीके से खनन करने को कह रहा था, जिसको लेकर उसने मना किया, तब मनोज ने फायरिंग की। हालांकि,दोनों पक्ष अपनी इस बात को लेकर कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं है।
-ग्रामीणों ने बताया, “यहां रात दिन मशीनों से अवैध खनन किया जाता है। खनन की वजह से आस-पास की फसलें बर्बाद हो ही रही है । इसके साथ दबंग खनन माफिया उन्हें डराते धमकाते हैं।
चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज
-डिप्टी एसपी लाल भरत पाल ने कहा, “लमटेहा खदान में फायरिंग को लेकर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।”

 

LEAVE A REPLY