खेत तालाब की आड़ में अवैध खनन, तहसीलदार रुकवा रहे, लेखपाल करवा...

खेत तालाब की आड़ में अवैध खनन, तहसीलदार रुकवा रहे, लेखपाल करवा रहे अवैध खनन

0

मड़ावरा। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद जनपद में अवैध खनन का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। तहसील मड़ावरा अंतर्गत ग्राम सैदपुर में भी बड़ी मात्रा में मिट्टी-मोरम के अवैध खनन का मामला संज्ञान में आया है। जहां बगैर परमिशन तथा रॉयल्टी अदा किये बिना ही हजारों घनफिट अवैध खनन कर मोरम-मिट्टी खोदकर बेची जा रही थी। अवैध खनन किये जाने की सूचना मिलने पर तहसीलदार मड़ावरा एस के पाण्डेय द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये मौके से एक एलएनटी पोकलिन मशीन और एक डम्फर बरामद किया गया।

अवैध खनन में लिप्त डंपर

तहसीलदार द्वारा संप्रेषित रिपोर्ट के अनुसार अवैध खनन किये जा रही आराजी ग्राम सैदपुर निवासी शंकरदयाल पुत्र द्वारिकप्रसाद के नाम दर्ज बतायी गयी है जिसके लगभग 7382 वर्गमीटर रकबे से लगभग 22148 घनमीटर -मिट्टी-मोरम की खुदाई किया जाना पाया गया। तहसीलदार द्वारा क्षेत्रीय चकबंदी लेखपाल हरीसिंह से भी अवैध खनन कराए जाने की सूचना बावत रिपोर्ट तलब की गई. घटनास्थल पर अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त डम्फर तथा एलएनटी मशीन को महरौनी पुलिस की अभिरक्षा में सुपुर्द कर दिया गया।

इनका कहना है-
सैदपुर में निजी भूमि पर किया जा रहा खनन पूर्णतः अवैध है, जिसमें राजस्व विभाग द्वारा रॉयल्टी की राजस्व वसूली समेत खनिज विभाग तथा यातायात परिवहन विभाग द्वारा भी जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। अवैध खनन में लिप्त लोगों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जायेगा।

मोहम्मद क़मर
एसडीएम मड़ावरा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY