भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को उड़ाया, करीब तीन सौ आतंकी ढेर

0
वायरल तस्वीर

बुंदेलखंड खबर डेस्क

नई दिल्ली. (एजेंसी)। पुलवामा हमले में देश के चालीस जवान शहीद होने के बाद भारत ने पाकिस्तान से बदला ले लिया है. 26 फरवरी की सुबह 03:30 बजे मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों की एक टुकड़ी ने एलओसी के पार बड़े आतंकवादी कैंप पर हमला किया.

इस हमले में कैंप को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। इसमें जैश के अल्फा 3 कंट्रोल रूम तबाह हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एलओसी के पार पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराए गए। सूत्रों के मुताबिक 12 मिराज 2000 जेट्स इस ऑपरेशन में शामिल थे। जिन्होंने एलओसी के पार 1000 किलो के बम आतंकी कैंपों पर गिराए और उन्हें पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

शुरुआती खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के बालाकोट, चिकोटी और मुजफ्फराबाद में बने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमला करने के लिए 12 मिराज 2000 विमान आगरा और बरेली एयरबेस से गए थे। इस हमले में 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

वायरल तस्वीर
वायरल तस्वीर

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान वायु सेना द्वारा किसी भी संभावित कार्रवाई का जवाब देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के साथ-साथ सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है।बताया गया है पीओके में 21 मिनट तक बमबारी होती रही। पाकिस्तान ने भी इस बात की पुष्टि की है कि LOC पर भारतीय विमान मौजूद थे।

पाकिस्तान ने भी की भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की पुष्टि 

इस कार्रवाई पर पाकिस्तानी सेना ने भी मुहर लगा दी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इसे एलओसी का उल्लघंन बताया है और इसका पाकिस्तान की ओर से भी जवाब दिन के संकेत दिए हैं.

तीन सौ आतंकी मारे जाने की खबर
मिराज विमानों से गिराए गए बमों से जैश ए मुहम्मद के तीन ठिकानों को तबाह किया गया. इसमें तीन सौ अतांकियों के मारे जाने की खबर है. इस कार्रवाई में आतंकी मसूद अजहर के साले के भी मारे जाने की खबर है. कार्रवाई के बाद देश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY